PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में महंगाई को लेकर कांग्रेसी सड़क पर, बेचा प्याज-टमाटर…..

कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महंगाई के ख़िलाफ़ मोर्चा निकाला. इस मौके पर उत्तर प्रदेश में हो रही घटनाओं से लोगों को हो रही दिक्कतों का मुद्दा भी उठाया गया. युवक कांग्रेस के पूर्वी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष नीरज त्रिपाठी और यूपी कांग्रेस की प्रदेश सचिव श्वेता राय की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता बीएचयू सिंहद्वार पर एकत्र हुए. यहां से उन्होंने रवींद्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री मोदी के जनसंपर्क कार्यालय की ओर बढ़ना शुरू किया.PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में महंगाई को लेकर कांग्रेसी सड़क पर, बेचा प्याज-टमाटर.....कश्मीर के पंथाचौक में सुरक्षाबलों पर हुआ आतंकी हमला, 1 पुलिसकर्मी शहीद…..

ये लोग प्याज, टमाटर के ठेले लेकर आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे. पद्मश्री चौराहे पर पुलिस ने सब्जी के ठेलों को आगे बढ़ने से रोका तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया. पुलिस के साथ धक्कामुक्की के बीच कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ कर प्रधानमंत्री के जनसंपर्क कार्यालय तक पहुंचने में सफल रहे. वहां पहुंच कर उन्होंने प्याज-टमाटर को प्रतीकात्मक तौर पर बेच कर इनके आसमान छूते दामों की ओर जनता का ध्यान दिलाने की कोशिश की.

कांग्रेस कार्यकर्ता अपने साथ तख्तियां लिए हुए थे, जिनमें मोदी सरकार और पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार के समय में  सब्जियों के दामों में अंतर दिखाया गया था. कुछ तख्तियों पर ये भी लिखा हुआ था कि किस तरह पेट्रोल-डीजल पर भारी टैक्स वसूल कर लोगों की जेब में आग लगाई जा रही है.  

कांग्रेस कार्यकर्ता महंगाई पर विरोध जताने के अलावा साथ लाए टमाटर-प्याज लोगों में बांटना चाहते थे. उनका कहना था कि प्याज 40 रुपए और टमाटर 70 रुपए किलो बिक रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जब भी बीजेपी सत्ता में आती है तो जमाखोरों की बन आती है. 

इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के साथ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी हल्ला बोला. कांग्रेस की प्रदेश सचिव श्वेता राय ने कहा कि गोरखपुर अस्पताल में कई बच्चों की जान ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं होने की वजह से चली गईं.

वहीं, युवक कांग्रेस, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष नीरज त्रिपाठी ने कहा कि मोदी और योगी सरकार में युवाओं, किसानों, व्यापारियों और आम जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों का सड़क से संसद तक विरोध करेगी.

You May Also Like

English News