युवराज सिंह के इस काम को लेकर PM नरेंद्र मोदी हुए बेहद खुश, खत लिखकर की तारीफ…

टीम इंडिया को 2007 वर्ल्ड टी20 और 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह के एक काम से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद खुश हैं। 2011 वर्ल्ड कप के बाद युवी कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से घिरे थे। फिर उन्होंने इसे मात देकर मैदान पर दमदार वापसी की और फैंस के सामने एक मिसाल पेश की।युवराज सिंह के इस काम को लेकर PM नरेंद्र मोदी हुए बेहद खुश, खत लिखकर की तारीफ...

बड़ी खबर: फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप का गोवा लोगो मुख्यमंत्री पर्रिकर ने GMC स्टेडियम में किया लांच

कैंसर से जंग जीतने वाले युवराज सिंह ने ‘यू वी कैन’ नाम की एक फाउंडेशन शुरू की, जो कैंसर पीड़ितों की मदद करती है। यू वी कैन संस्था लोगों को कैंसर से लड़ने और उसके बारे में जागरूकता फैलाने का काम करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवराज के इस काम की सराहना करते हुए उनकी तारीफ में एक खत लिखकर भेजा है। बता दें कि युवराज ने 2012 में यू वी कैन संस्था शुरू की थी।

35 वर्षीय युवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मोदी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए, प्रधानमंत्री का पत्र भी पोस्ट किया। मोदी ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए लिखा, ‘प्रिय युवराज , आपका खत पाकर बहुत खुशी हुई, मुझे सामाजिक कार्यों के प्रति आपके गहरे लगाव और सामाजिक कार्यों के लिए आपके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में जानकर खुशी हुई।’

मोदी का खत पाकर युवराज ने दिया उत्साहित जवाब

 प्रधानमंत्री ने ये भी लिखा, ‘आपकी संस्था यू वी कैन फाउंडेशन शानदार काम कर रही है। एक बेहतरीन क्रिकेटर और कैंसर को हराने वाले आप अनेक लोगों के लिए प्रेरणादायी हैं। आप ऐसे ही उत्साह और जज्बे के साथ समाज की सेवा करते रहिए।’ प्रधानमंत्री द्वारा खत पाकर बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज ने भी खुशी जाहिर की है।

याद हो कि युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वन-डे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। ऐसी रिपोर्ट्स आई थी कि युवराज ‘यो-यो’ टेस्ट में पास नहीं हो सके थे, इसी वजह से उन्हें मौका नहीं मिला। वहीं टीम इंडिया के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि युवी को रोटेशन पॉलिसी की वजह से शामिल नहीं किया गया है और उन्हें आगे प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल करने की पूरी संभावना है। 
 

You May Also Like

English News