गर्मी भगाने में कितने कारगर हैं पोर्टेबल एसी, जानिए किनका जलवा

गर्मी को भगाने के लिए लोग तमाम तरह के उपाय कर रहे हैं। पंखा, कूलर और एसी तो लोग दुरुस्त करते ही हैं, अब घरों को भी गर्मी से बचाने के लिए तैयार किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को कुछ ऐसा चाहिए जिससे घरों में ठंडक बनी रहे और खुद भी वे गर्मी से बचे रहें। ऐसे में बाजार में काफी पोर्टेबल एसी आए हुए हैं। छोटे-छोटे ये एसी कहीं भी ले जा सकते हैं। इनकी कीमत भी काफी कम है। आइए जानते हैं कि ये कितने कारगर हैं और बाजार में कौन-कौन सी कंपनी इन्हें लांच कर रही है।

काफी हद तक ठंडा करे
अब पोर्टेबल एसी है, छोटा है और सस्ता है। तो ऐसा तो होगा नहींं कि ये एसी को फेल कर दे और आपको कम पैसे में ही कूल कर दे। इसलिए बहुत ज्यादा रिव्यू इसके संतोषजनक ही कह सकते हैं। लोग इसको उपयोग कर रहे हैं। हालांकि यह काफी हद तक आरामदायक है। इसकी कीमत साढ़े छह हजार रुपए से साढ़े तीन हजार रुपए तक में मिल जाएगा। इसमें आपको कुछ ऐसे फीचर भी मिलेंगे जो काफी हद तक इसे और ठंडा करने में मदद करते हैं। यह 500एमएल की क्षमता वाले टैंक भी लगे हैं।

यह एसी बाजार में
यह बिजली काफी कम इस्तेमाल करता है। अमेजन पोर्टेबल मिनी एसी 6228 रुपए नहीं बल्कि 3737 रुपए में खरीद सकते हैं। इसीतरह करीब आठ हजार रुपए का एक पोर्टेबल मिनी एसी आपको 4175 रुपए में आसानी से मिल जाएगा। यह देखने में काफी अच्छा है और आपको पांच से 10 डिग्री तक की हवा का साथ मिलता है। आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। यह बिजली कम उपयोग करता है। लियोफ्टी का मिनी पोर्टेबल एसी आपको 6120 रुपए तक में मिल जाएगा। इसकी असल कीमत 10399 रुपए है। यह छोटा और हल्का होने के साथ ही काफी फीचर के साथ आता है। एक्सक्लुजो मिनी एसी भी आपको 8422 रुपए की जगह 4211 रुपए में मिल जाएगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com