Breaking News

इस बार फेस्टिव सीजन से पहले कंपनियां देंगी आफर, जानें क्यों

सस्ते इलेक्ट्रानिक आयटम की खरीदारी के लिए लोग आजकल फेस्टिवल सीजन का इंतजार करने लगे हैं। ऊपर से आॅनलाइन शॉपिंग वेबसाइट भी खूब छूट दे रही हैं। लेकिन पिछले एक साल से कोरोना महामारी की वजह से कंपनियों का काफी घाटा हो गया है। त्यौहार को भी लोग अच्छे से इंज्वाय नहीं कर पा रहे हैं। खरीदारी भी नौकरियां जाने और व्यापार में घाटा होने की वजह से काफी कम हो गई है। इसलिए इस बार बड़ी कंपनियां समय से पहले ही छूट का आफर देंगी। इनमें काफी नामी कंपनियां शाामिल हैं जो आफर देने के लिए किसी फेस्टिव सीजन का इंतजार नहीं करने वाली हैं बल्कि यह काम कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं कौन-कौन सी कंपनियां बंपर छूट देने की तैयारी कर रही हैं।

अगले महीने से शुरू होगा आफर

फोन, घरेलू इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट, कंप्यूटर, लैपटॉप, टीवी या फिर फ्रिज। इस बार शुरू होने वाले आफर में यह सब कुछ मिलेगा। कंपनियां अगले महीने जुलाई में इस छूट की शुरुआत करने वाली हैं। बताया जा रहा है कि फेस्टिव सीजन के लिए बाजार में आने वाले प्रोडक्ट का प्रोडक्शन शुरू भी हो चुका है। इस बार खास तैयारी स्मार्टफोन और इलेक्ट्रानिक आयटम बेचने वाली कंपनियों ने की है।

इतनी जल्दी फेस्टिव सीजन का कारण

कंपनियों की ओर से बताया गया है कि पिछले सालों में लॉकडाउन के बाद जैसे ही बाजार खुला तो लोगों ने खरीदारी की थी, लेकिन फेस्टिव सीजन में यह उम्मीद से बेहतर नहीं रहा। लेकिन इस बार उम्मीद है कि यह पिछले सालों के मुकाबले अच्छी होगी। बताया जा रहा है कि कंपनियों ने इससे पहले रिकॉर्ड बिक्री इलेक्ट्रानिक आयटम कि की थी। यही नहीं, कंपनियां इस बात को लेकर भी आश्वस्त हैं कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान ने जोर पकड़ा है तो लोग काफी निडर हैं और एहतियात बरतते हुए शाॉपिंग करने को तैयार हैं। साथ ही लोगों में भी उम्मीद जगी है। कई कंपनियों ने लॉकडाउन बडेÞ स्तर पर न होने के चलते कर्मचारियों को नौकरी से भी नहीं निकाला है।

ये कंपनियां कर रही हैं तैयारी

जानकारी के मुताबिक, फेस्टिव सीजन आॅफर में जो कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं उनमें एलजी, सैमसंग, शाओमी, पैनासॉनिक, गोदरेज, हायल, रियलमी, वीवो, एपल, सोनी, बजाज शामिल हैं। ये अगले महीने से बाजार में जोर शोर से उतरेंगी। इनका जोर प्रीमियम प्रोडक्ट पर रहेगा जिसकी अधिक मांग बाजार में दिखती है। कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने से कंपनियों को उम्मीद है कि जो आर्डर उन्होंने प्रोडक्ट कंपोनेंट के दिए हैं वह कम न पड़े और ग्राहकों को निराश न लौटना पड़े।

जानिए कितनी छूट मिल सकती है

बाजार में फेस्टिव सीजन हमेशा से ही झोली भर-भर के छूट देता है। इस बार भी यही उम्मीद है। एलजी को इस बार बिक्री में 15 से 20 फीसद बढ़ोतरी की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक, घरेलू उपकरणों को बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी होने के नाते फेस्टिव सीजन के प्रोडक्ट को कंपनी ने बनाना शुरू कर दिया है। कंपनी ने अभी छूट की घोषणा नहीं की है लेकिन यह अच्छी हो सकती है। वहीं गोदरेज जैसी कंपनी को भी उम्मीद है कि इस बार फायदा अधिक होगा और नुकसान कम। इस बार लॉकडाउन पूरी तरह न लगाने से लोगों की आय उतनी प्रभावित नहीं हुई जितनी पहली कोरोना की लहर में हुई थी। वहीं एक स्मार्टफोन कंपनी भी सौ फीसद क्षमता के साथ उत्पादन कर रही है और फेस्टिव सीजन में यह उत्पादन 50 फीसद और बढ़ेगा। कंपनियों की ओर से अभी छूट की घोषणा नहीं की है, वे जल्द ही इस बारे में बताएंगे।
GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com