Breaking News

राहुल द्रविड़ ने ऐसा क्या कहा, सुरेश रैना ने टी शर्ट उतार फेंकी कूड़े में

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्हें श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के  कोच नियुक्त किए गए  है इस वजह से उनको लेकर इंटरनेट पर तरहतरह की कहानियां वायरल हो रही हैं। बता दें कि राहुल द्रविड़ जब टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे तब उन्हें मैदान पर शायद ही किसी ने गुस्सा करते देखा होगा। हालांकि साल 2006 का एक किस्सा सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें उन्होंने सुरेश रैना पर अपना गुस्सा दिखाया था। जानें क्या था पूरा मामला

साल 2006 की बात है ये
साल 2006 की बात है जब टीम इंडिया मलेशिया के दौरे पर थी। उस वक्त सुरेश रैना ने एक टीशर्ट पहनी हुई थी जिस पर कुछ लिखा हुआ था। उस दौरान कप्तान राहुल द्रविड़ ने सुरेश रैना से पूछ लिया था कि तुम्हारी टीशर्ट में आखिर क्या लिखा हुआ है। इस बात पर रैना ने टी शर्ट ही उतार कर कूड़ेदान में फेंक दी थी। इस बात का खुलासा सुरेश रैना के जीवन पर आधारित किताब बिलीव वाट लाइफ एंड क्रिकेट टाॅट मी से हुआ है। इसके बाद से ये किस्सा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। किस्से मुताबिक रैना की टी शर्ट पर एक अश्लील शब्द लिखा था ।

द्रविड़ के कहने पर टीशर्ट डाली कूड़े में
किताब के अनुसार, ‘जब होटल में रैना अपनी टी शर्ट पेहन टेहल रहे थे तभी राहुल वहां से गुजर रहे थे। राहुल नजर रैना के टी शर्ट पर लिखे एक शब्द पर पड़ी। जिसे देख कर द्रविड़ ने रैना को टोक दिया। दरहसल रैना की टी शर्ट में एक अश्लील शब्द लिखा था।  उन्होंने रैना को समझाते हुए कहा की लोग आपको फॉलो करते है। आप भारतीय क्रिकेटर हैं और आपकी टी शर्ट पर लिखी ऐसी चीज को आप सार्वजनिक तौर पर दिखा नहीं सकते हैं।’ सुरेश रैना ने इस पर कहा था कि मैं इतना डर गया था  कि मैं तुरंत टॉयलेट गया और अपने कपड़े बदल लिए थे। मैंने वो टीशर्ट उतार कर कूड़ेदान में फेंक दी थी।

राहुल द्रविड़ की कप्तानी में किया था डेब्यू
बता दें कि सुरेश रैना ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस वक्त भारतीय टीम मलेशिया के दौरे पर थी जहां ट्राई सीरीज खेली जानी थी। रैना ने बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ देश के लिए खेलने को किसी सम्मान से कम नहीं समझते थे। उन्हें पता था कि खुद को सार्वजनिक तौर पर कैसा दिखाना है ताकि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे।

श्रीलंका में कोच होंगे भारतीय टीम के
रैना ने राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि वो बेहतरीन कप्तान थे और खेल के वक्त सीरियस  रहते थे। रैना को कभीकभी लगता था कि जा कर द्रविड़ से करें कि आपको कुछ आराम कर लेना चाहिए। रैना को उनका किसी भी अपकमिंग मैच की तैयारी करने का तरीका काफी पसंद था। उस दौर के युवा राहुल द्रविड़ को खेल का अहम हिस्सा मानते थे। इस बार श्रीलंका दौरे की भारतीय टीम को कोच करने के लिए वो बिल्कुल ही तैयार हैं। वहां पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com