Breaking News

लखीमपुर खीरी हिंसा: राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साध कही ये बात

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा में 4 किसानों की मौत का मामला अभी थमता नहीं दिख रहा है। तीन किसानों के शव की अत्येष्ठि कर दी गई है, अभी एक पोस्टमार्टम दुबारा होना है। दूसरी ओर राजनीतिक दल कानून व्यवस्था लेकर सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को खुलेआम कुचला जा रहा है, जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा आरोपी है। अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। सरकार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि मंत्री के बेटे ने गुनाह किया है हम उसे छोड़ेंगे नहीं।

मेरे परिवार को डर नहीं लगता है। राहुल गांधी लखीमपुर जाकर पीड़ित परिजनों से मिलेंगे। धारा 144, 5 लोगों को रोकती है, लेकिन तीन लोग वहां जाएंगे। वहां जाकर वह हालात समझना चाहते हैं। बदसलूकी से वह डरने वाले नहीं, लेकिन सरकार पर एक्शन के लिए दबाव बनाएंगे। मीडिया और देश की तमाम कानूनी संस्थाओं पर सरकार का कंट्रोल है।

कुछ पार्टियों के नेताओं को घटनास्थल पर जाने दिया गया, लेकिन कांग्रेस नेताओं को रोका गया। आगे उन्होंने कहा कि देश के ढांचे को आरएसस और बीजेपी ने काबू कर रखा है। बतां दें कि सोमवार सुबह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

प्रियंका लखीमपुर पीड़ितों से मिलने की जिद पर अड़ी थी। करीब 30 घंटे बाद मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर सीतापुर स्थित एक स्थायी जेल में रखा गया। इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को भी लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया। देशभर में राजनीतिक पार्टियां पीड़ित किसानों को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठा रही हैं।

बता दें कि लखीमपुर खीरी में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेताओं की गाड़ी से कुचलकर 4 किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। सरकार ने काबू पाने के लिए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया। साथ ही किसी तरह के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट भी कर बंद कर दिया गया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com