गणपति उत्सव के दौरान रेलवे चलाएगा 250 से ज्‍यादा स्‍पेशल ट्रेनें

गणपति उत्सव के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए और त्योहारी सीजन के दौरान अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए, भारतीय रेलवे 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें विशेष चलाएगा। भारतीय रेलवे इन 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें को विशेष किराये पर विभिन्न गंतव्यों के लिए चलाएगा।

रेलवे के मुताबिक 261 गणपति स्पेशल ट्रेनों में से मध्य रेलवे 201 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। वहीं पश्चिम रेलवे 42 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इसके अलावा केआरसीएल 18 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा।

मंगलवार को रेलवे द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि यात्रियों की सुविधा के लिए इन ट्रेनों की व्यवस्था अगस्त के अंतिम सप्ताह से सेवाएं शुरू कर दी हैं। यह व्यवस्था 20 सितंबर, 2021 तक चलेगी। इसके अलावा, भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में स्लीपर श्रेणी के कोच लगाए गए हैं।

समय और ठहराव के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, यात्री भारतीय रेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। गौरतलब है कि इन विशेष ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही चढ़ने की अनुमति होगी। रेलवे का कहना है कि यात्रियों से अनुरोध है कि बोडिर्ंग, यात्रा और गंतव्य पर कोशिश 19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com