Rain: अभी कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, जारी किया गया अर्लट!

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में शुक्रवार से लेकर अगले पांच दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल के मंडी में बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है। भारी बारिश के कारण कांगड़ा और मंडी जिले में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। उधर  उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वारए पौड़ीए नैनीतालए उधम सिंह नगर और चंपावत जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


भारतीय मौसम विभाग के मुताबिकए 24 से 28 अगस्त के बीच उत्तराखंड, बिहारए हिमाचल प्रदेश के कुछ जिले, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कुछ जिले, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा में 24 और 25 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है।

आपको बता दें किए तेज बारिश और धुंध के कारण बुधवार देर रात हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा हो गया। कुल्लू के राहनीनाला के पास एक स्कॉर्पियो कार खाई में गिर गई जिससे उसमें सवार सभी 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में 3 पुरुष, 5 महिलाएं और तीन बच्चे शामिल थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिकए स्कॉर्पियों कार में सवार होकर लोग मनाली से पांगी जा रहे थे।

उधर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बीते दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन थम गया है। कई इलाकों में जलभराव की समस्या के कारण घरों में पानी भर गया। स्काईमेट के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने ट्वीट कर जानकारी दी कि झांसी में गुरुवार को छह घंटे में 135एमएम बारिश हुई। उन्होंने कहा कि दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटे में जमकर बारिश होने का अनुमान है।

पलावत के मुताबिकए एटा, हाथरस, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़ और तुंडला में भारी बारिश हो सकती है। राजधानी दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार सुबह अच्छी खासी बारिश ने दिल्ली वासियों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई। शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहाना बना हुआ है। उधर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर थे। जूनागढ़ में पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर पानी भर गया था। हालांकिए भारी बारिश और जलभराव के बीच भी कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां जारी रहीं।

You May Also Like

English News