4 महीने में बारिश होने के बन रहे हैं 44 योग, शुरू हो रहा है नौतपा

आज यानी कि मंगलवार को रोहणी नक्षत्र लगा है और आज से ही नौतपा शुरू हो गया है। नौतपा का मतलब सूर्य ग्रहण का रोहिणी नक्षत्र में रहना और जिससे कि गर्मी का तेज होना कह सकते हैं। 25 मई से लेकर के 3 जून तक नौतपा महीना रहेगा जिससे कि तेज गर्मी से झुलस महसूस होगी।

इस दरमियान वृषभ राशि में चार ग्रहों की युति होगी जिससे गर्मी का प्रभाव ज्यादा महसूस होगा। ज्योतिष प्रकरणों का मानना है कि सूर्य का रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने से गर्म हवाएं चलेंगी आगजनी और बीमारियां बढ़ने की आशंका भी रहेगी जबकि 3 जून के बाद बारिश होने की संभावना भी बनी हुई है। वर्षा काल यानी कि 20 जून से शुरू होने वाला है और 22 जून को आद्रा नक्षत्र में सूर्य देव प्रवेश करेंगे।

ज्योतिष प्रकांड पंडित राज नारायण के अनुसार 25 मई से 3 जून तक नौतपा का महीना रहेगा रोहिणी नक्षत्र के स्वामी चंद्रदेव है और इस नक्षत्र में चंद्रमा ने जाते हैं इस नक्षत्र में सूर्य के आ जाने से गर्मी का बढ़ना स्वाभाविक है या यूं कहें कि गर्मी चरम सीमा पर होगी। ज्योतिष गणना की बात करें तो इसका असर भी साफ देखा जा रहा है खासकर पशुओं को कई तरह के रोग होने की आशंका भी है नौतपा के शुरू में चार ग्रह सूर्य बुध शुक्र और राहु एक साथ वृषभ राशि में विराजित होंगे। जिससे वाहन दुर्घटना जन धन हानि की संभावना है।

वहीं दूसरी तरफ नौतपे में ही 30 मई को बुद्धदेव वक्री होंगे। जिससे शुक्र भी बुध का साथ छोड़ सकते हैं और साथ छोड़ने का नतीजा यह होगा कि पहाड़ी क्षेत्रों में भारी वर्षा के योग बन सकते हैं। बात अगर राज्यों की करे तो यूपी पंजाब हम हिमाचल प्रदेश राजस्थान गुजरात के कच्छ और उड़ीसा में भी तेज हवाओं के साथ पानी बरस सकता है। फसलों में तुवर दल हरी मटर काली मिर्च नमक के भाव में गिरावट आ सकती है यही नहीं चांदी भी गिर सकती है।

ज्योतिष वेदों के अनुसार आंखों में आवर्त नामक मेघ बृष्टि होने के आसार नजर आ रहे हैं। आपको यह भी बता दे कि इस साल का जो राजा है वह मंगल है। और मंगल के पास थी बारिश का केंद्र भी है जो जल के छह का द्योतक है। बता दें कि अमेरिका और भारत में भारी वर्षा के योग बन रहे हैं। तेज हवा चल सकती है वहीं 3 जून को मध्यप्रदेश में भी पानी बरसने की आशा है। वर्षा काल के 4 महीने में कुल वृद्धि योग 44 है जिसमें आषाढ़ में 14 श्रावण में 12 भाद्रपद में 14 और इनमें तीन योग बन रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com