कोरोना के बीच भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में बढ़ाई मुश्किलें

कोरोना के बीच भारी बारिश ने देश के कई राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है इस बीच उत्तर बिहार के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना हैं। इस के चलते यहां मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके अतिरिक्त 8 सितंबर तक कही-कहीं हल्की वर्षा हो सकती हैं। इसके अतिरक्त केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के डॉ। राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि उत्तर बिहार के शहरों में हल्के बादल भी छाए रहेंगे।

वही मुजफ्फरपुर शहर में आज प्रातः से मौसम सुहाना बना हुआ हैं। आने वाले दो से तीन दिनों तक ज्यादातर शहरों में मौसम शुष्क रहेगा। इस के चलते अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री सेल्सियस के मध्य रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास होगा।

इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, इस वक़्त औसतन 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से अगले दो दिनों तक पछिया हवा तथा उसके पश्चात् पूरवा हवा चलने का अनुमान हैं। इसके अतिरिक्त 8 सितंबर से पूर्वी की ओर से आने वाली हवा की तीव्रता में रफ़्तार आएगी। जिसके कारण बंगाल की खाड़ी निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगाल से होते हुए बिहार में आएगा। जिसके कारण 10 सितंबर से बिहार के दक्षिण भाग में स्थित पटना, गया, बेगूसराय समेत 19 शहरों के ज्यादातर स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com