RBI ने दिखा दिया ग्रीन सिग्नल, अब जल्द ही आपके हाथ में आएगा 200 रुपये का नोट

RBI ने दिखा दिया ग्रीन सिग्नल, अब जल्द ही आपके हाथ में आएगा 200 रुपये का नोट

नोटबंदी के बाद आए 500 और 2000 रुपए के नए नोट के बाद अब सरकार 200 रुपए का नया नोट ला रही है। आरबीआई ने इसकी छपाई के लिए निर्देश जारी कर दिए हैें। इससे लोगों को पैसे के लेन-देन में सहायता मिलेगी। 

कोर्ट के बाहर आते ही अपने ही भक्तों पर भड़क पड़े आसाराम…RBI ने दिखा दिया ग्रीन सिग्नल, अब जल्द ही आपके हाथ में आएगा 200 रुपये का नोटबड़ी खबर: मोदी सरकार ने “मिशन कश्मीर” शुरू कर उड़ाई आतंकियों की रातों की नींद…

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने कुछ हफ्तों पहले ही इसकी छपाई के ऑर्डर दिए हैं। इन नोटों की छपाई सरकार की देखरेख में की जा रही है। यह कदम ट्रांजैक्शंस को आसान बनाने के लिए उठाया गया है।  इसके साथ ही नोट के सिक्युरिटी फीचर्स की टेस्टिंग भी की जा रही है। इस 200 रुपये के नोट की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

बता दें कि एसबीआई की ग्रुप चीफ सौम्या कांती घोष ने बताया था कि ‘200 रुपए के नोटों के मार्केट में आ जाने से लेन-देन में आसानी होगी।’  पिछले साल 8 नवंबर को सरकार ने नोटबंदी की घोषणा की थी। सरकार की ओर से 500 और 1000 के नोटों की मान्यता को खत्म कर 500 और 2 हजार के नए नोटों को प्रचलन में लाया गया था। ​हालांकि अभी आरबीआई की तरफ से 200 रुपए के नए नोटों के बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com