महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की टेस्ट ड्राइविंग के लिए इंतजार, जानिए खासियत

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की ओर से पिछले दिनों में कई गाड़ियों को लांच किया था, जिसका अच्छा असर दिखा। कंपनी की गाड़ी की मांग दिख रही है और लोगों के बीच चर्चित है। इसमें एक गाड़ी स्कार्पियो-एन भी है। स्कार्पियो-एन एक एसयूवी गाड़ी है जिसमें सीटिंग पोजीशन काफी अच्छी है। इसका प्रदर्शन भी काफी शानदार बताया जा रहा है। कंपनी की ओर से 30 जुलाई से इसकी बुकिंग शुरू हो रही है और 5 अगस्त से टेस्ट ड्राइविंग। आइए जानते हैं कि इस गाड़ी की खासियत क्या है।

पर्दा हटने के बाद से ही दिलचस्पी दिखी
कंपनी की ओर से स्कार्पियो-एन एसयूवी को लांच कर दिया गया है। जैसे ही कंपनी ने इस गाड़ी से पर्दा हटाया तो लोगों के बीच में काफी उत्साह और दिलचस्पी दिखना शुरू हो गई है। कंपनी महिंद्रा की ओर से पुणे में इसकी लांचिंग का समारोह रखा गया है। कार का अभी तक पांच वैरिएंट ही दिखाया गया है जिसकी कीमत भी अलग-अलग है। इसकी खासियत ही लोगों को दीवाना बना रही है।

क्या है खासियत
स्कार्पियों -एन गाड़ी में जो बैठने की व्यवस्था है उसकी काफी चर्चा है। यह सुप्रीम कमांड सीटिंग पोजिशन में मिलता है। इसके अलावा इलेक्ट्रानिक एडजस्टेबल ड्यूल टोन लेदर सीट भी है और सबसे खास बात है कि इसमें सनरूफ भी दिया गया है जो काफी चौड़ा है। कंपनी की ओर से यह दावा किया गया है कि इसमें सब कुछ ही नया और अलग से दिखेगा। डिजाइन भी काफी शानदार बताई जा रही है। इसमें 12 स्पीकर, एंड्रायड आटो, एप्पल कारप्ले, 6 वे पावर्ड ड्राइवर सीट, एलेक्सा इनबेल्ट और रिमोट इंजन स्टार्ट के साथ क्लाइमेट कंट्रोल है। इसे हाई सिक्योरिटी रेटिंग मिली हुई है। साथ ही कार्बन का सबसे कम इमिशन वेल्यू भी है। सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलेगी सभी जगह। साथ ही छह एयरबैग और कालेप्सिबल स्टीयरिंग कालम ौर ड्राइवर डिटेक्शन सिस्टम भी मिलेगा। यह जेड2, जे4, जेड6, जेड8 और जेड8एल वैरिएंट में ओगी। 30 जुलाई से बुकिंग और 5 जुलाई से टेस्ट ड्राइव मिलेगी। टच स्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यह 12 से 20 लाख के बीच एक्सशोरूम कीमत पर मिल सकेगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com