कैसे होते हैं वृषभ राशि के जातक, बैल से है इनका गहरा संबंध

हर राशि का अपना अलग स्वभाव होता है और उसका अलग प्रभाव होता है। आज हम बात करेंगे वृषभ राशि के जातकों के बारे में। कैसे होते हैं वृषभ राशि के जातक कैसा होता है उनका स्वभाव। आमतौर पर आपको बता दें कि वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है और वृषभ राशि का प्रतीक चिन्ह बैल होता है। वृषभ राशि के जातक परिश्रमी और वीर्यवान होते हैं। हाला की बेल का स्वभाव शांत होता है और यही खूबी है इस राशि के जातकों में ।

इस राशि के जातक को जब क्रोध आता है तो उनके क्रोध को शांत कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है। यह होते हैं वृषभ राशि के जातक का स्वभाव। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस राशि के जातक मेहनती होते हैं और अपनी मेहनत के बल पर सफलता पाने की कोशिश करते हैं। इस राशि के जातकों में एक और खूबी होती है ये बिना प्लानिंग के भी किसी कार्य को करने के लिए तैयार रहते हैं। जिससे कभी कभी इन्हे नुकसान भी उठाना पड़ जाता है।

वषभ राशि के जातकों का चेहरा

वृषभ राशि के जातकों का मुख्य मंडल भरा हुआ होता है और साथ ही में इनका चेहरा खुशनुमा लगता है। आमतौर पर इस राशि के जातक शांत स्वभाव के होते हैं। इस राशि के जातकों में कला कूट कूट कर भरी होती है जिसके चलते यह दूसरों के हृदय में जगह बनाने में सफल होते हैं। इस राशि के जातकों को मूर्ख बनाना किसी के बस की बात नहीं है , मतलब कि यह बुद्धिमान और बुद्धिजीवी होते है।

वृषभ राशि के रुचि और शौक

वृषभ राशि के जातकों के शौक और रुचि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पढ़ने लिखने खेलने कूदने और नृत्य आदि में रहता है। रिसर्च पर काम करना है इन्हे अति प्रिय है।

वृषभ राशि के जातकों की कमियां

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक वृषभ राशि के जातक ज्यादातर जिद्दी होते हैं यही नहीं यह आलसी स्वभाव के भी होते हैं। इनका स्वभाव आलसी होने के कारण इनका सामान तितर-बितर या यथा स्थान पर रखा नहीं होता है। इस राशि के जातक अन्य राशियों के मुताबिक रूढ़िवादी होते हैं।

वृषभ राशि की शिक्षा

वृषभ राशि के जातक मेहनती और विश्वसनीय होते हैं ज्योतिष विद्या के मुताबिक इनके अंदर धैर्य असीम होता है।

इस राशि के जातक बैंकिंग कृषि मेडिकल और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं यही नहीं अपनी मेहनत के बल पर सफलता पाने का हौसला भी रखते हैं।

इस राशि के जातकों का शुभ अंक 6 होता है और शुभ रंग नीला और जामुनी होता है। इसके साथ ही शुभ दिन की बात करें तो शुक्रवार होता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com