अभी-अभी: 12 इंच के तीर से फील्डर पर हुआ बड़ा हमला, इंग्लैंड में मैच को किया रद्द….

इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में गुरुवार को एक दर्दनाक घटना हुई, जिसकी वजह से सरे और मिडिलसेक्स के बीच का मैच रद्द करना पड़ा। दरअसल, मैच में एक तीर बीच मैदान पर आकर गिरा, जिसके बाद अंपायरों से मैच रद्द करने का फैसला लिया।अभी-अभी: 12 इंच के तीर से फील्डर पर हुआ बड़ा हमला, इंग्लैंड में मैच को किया रद्द....श्रीलंका के 2019 ICC वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफिकेशन को लगा तगड़ा झटका….

इस घटना से सभी क्रिकेटर्स और ग्राउंड प्रबंधन हैरान है क्योंकि अगर यह तीर किसी को लगता तो कोई भी गंभीर रूप से चोटिल हो सकता था। यह घटना मिडिलसेक्स की दूसरी पारी के 69वें ओवर में हुई जब 12 इंच लंबा मेटल का तीर सरे के फील्डर ओली पोप के पास आकर गिरा। पोप उस समय पिच के नजदीक क्लोजिंग फील्डिंग कर रहे थे। 

खिलाड़ियों ने इस हमले की जानकारी अंपायरों को दी और फिर तुरंत ही मैच रद्द करना पड़ा। इसके अलावा एक हजार दर्शकों को भी सुरक्षा के तौर पर कवर करने की सलाह दी गई। मेट्रोपोलिटन पुलिस के बयान के मुताबिक कोई चोटिल नहीं हुआ है और ऐसा माना जा रहा है कि तीर कही दूर से आकर मैदान पर गिरा है। पुलिस ने अपने बयान में कहा, ‘पुलिस को गुरुवार को शाम 4 बजकर 35 मिनट पर हमले की जानकारी मिली कि द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर एक तीर आकर गिरा है।’ 

सरे के कप्तान गारेथ बैटी इस घटना से सहमे हुए हैं और उन्होंने आक्रमण का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने साथ ही ध्यान दिलाया कि यह तीर किसी को भी लग सकता था और वो गंभीर रूप से चोटिल हो सकता था। उन्होंने कहा, ‘यह भयानक हथियार है। अगर यह किसी को लगता तो गंभीर चोट पहुंचा सकता था। उम्मीद है कि जिन लोगों ने ऐसी हरकत की है वो समझ जाएंगे कि ऐसा नहीं होना चाहिए।’ 

बकौल बैटी शुक्र है कि चोट की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। मगर सभी खिलाड़ी सदमें में हैं और आगे के खतरे से बचने का ध्यान रखते हुए मैच रद्द कर दिया गया। दर्शकों को भी इस बात की जानकारी देकर ग्राउंड से बाहर जाने का आग्रह किया गया। 

You May Also Like

English News