दुर्गा चालीसा पढ़ने से होते हैं सारे काम पूरे, आप भी जानिए

दुर्गा चालीसा पढ़ने से सारे बिगड़े कार्य पूरे होते हैं अगर आप नित्य दिन सुबह स्नान करके स्वक्ष कपड़े पहन कर मां दुर्गा के भव्य रूप के दर्शन करते हैं तो माता आप पर कृपा हमेशा बरसाए रहती हैं। दुर्गा चालीसा का पाठ और श्रवण करना चाहिए इसका फल आपको अवश्य मिलता है। जिन लोगों को दुर्गा चालीसा नहीं आती है वह लोग यहां पर दी गई चालीसा का नित दिन पठन और श्रवण करें।

*क्या मिलता है फल*
मां दुर्गा की चालीसा का नित्य पाठ करने से आपको कभी भी भय का या डर का सामना नहीं करना पड़ता। आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। बरसों से अटके कार्यों में सफलता मिलती है। वहीं अगर आप इसका पाठ करते हैं तो आपको सरकारी नौकरी भी मिलने की अवसर प्राप्त होते हैं।

*कैसे करें मां दुर्गा की चालीसा*

मां दुर्गा की चालीसा करने से पहले आप सुबह उठे और दैनिक कार्यों से निवृत्त होकर स्नान ध्यान करके मंदिर के पास स्वच्छ पर कपड़े पहनकर माता को स्नान कराएं और उसके बाद फल फूल तथा मिष्ठान से उनका भोग लगाएं इसके बाद माता दुर्गा की चालीसा का पाठ करें। इससे आपको नई ऊर्जा का संचार प्राप्त होगा। साथ ही सोचने और समझने की क्षमता में वृद्धि होगी।

*क्या है दुर्गा चालीसा*

दुर्गा चालीसा एक तरह का वरदान है।

नमो नमो दुर्गे सुख करनी
नमो नमो अंबे दुख हरनी
निरंकार है ज्योति तुम्हारी तिहूं लोक फैली उजियारी शशि ललाट मुख महा विशाला , नेत्र लाल भृकुटी विकराला, रूप मातु को अधिक सुहावे
दरश करत जन अति सुख पावे
तुम संसार शक्ति लय कीना पालन हेतु अन्न धन दीना
मैना मातु की हवा दुलारी वाम अंग सोहत छवी न्यारी रूप मातु को अधिक सुहावे दरश करत जन अति सुख पावे….

इस तरह से आप दुर्गा चालीसा का पाठ कर माता दुर्गा को प्रसन्न कर सकते हैं। माता दुर्गा की चालीसा का श्रवण करने के लिए दुर्गा चालीसा पुस्तक आपको पुस्तक भंडार गृह में मिल सकती है आप वहां से ले सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com