गर्मियों में भी रिप्ड जींस है फैशन में इन, खुद को ऐसे करें स्टाइल

कैजुअल ड्रेस की बात करें तो हमेशा से जींस और टॉप ज्यादातर महिलाओं का फेवरेट ड्रेस रहा है. जींस एक ऐसा ऑउटफिट है जो सभी लड़कियों के वोडरोब में होता है. जींस में आप खुद को आरामदायक महसूस करती हैं. लेकिन गर्मी में अक्सर लोगों के अंदर ये भ्रम हो जाता है की जींस गरमाती है. यहां आपको बता दें की जींस ज्यादातर डेनिम फेब्रिक की बनी होती है और गर्मी में डेनिम ठंडा करता है.

जींस की बात की जाए तो एक बार फिर से रिप्ड जींस का फ़ैशन वापस आ गया है. ये जींस सेलेब्स की ही नहीं बल्कि आम लड़कियों की भी फेवरेट ऑउटफिट है. बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसस को गर्मियों में रिप्ड जींस में स्पॉट किया गया है.

गर्मियों में अगर आप फैशन और स्टाइल दोनों चाहती हैं तो आप भी सेलेब्स की तरह रिप्ड जींस के साथ खुद को स्टाइल कर सकती हैं. बस इन बातों का रखें ख्याल.

गलत जींस आपके लुक को कर सकती ख़राब

फैशन के हिसाब से आप जींस का चयन करें. इन दिनों रिप्ड जींस फैशन में इन है, लेकिन उसको खरीदने से पहले आपको कई बातों का ध्यान रखना होगा. सबसे पहले अपना फिगर देखें. अगर आपका पेट निकला हुआ है तो आप हाईवेस्ट रिप्ड जींस ट्राई कर सकती हैं. इससे आपका पेट दबेगा और निकला हुआ नहीं दिखेगा. वहीं अगर आप शोर्ट हाईट की हैं, तो आप हाईवेस्ट जींस ही पहने इससे आपकी हाइट लगेगी. वहीँ आप अगर ज्यादा लंबी या एवरेज हाइट की हैं तो आप लो वेस्ट या फिर नार्मल वेस्ट जींस खरीदें.

स्टाइलिश दिखना है तो चुने सही रंग

अक्सर लड़कियां किसी भी रंग की जींस को ट्राई करती हैं तो ये आपके लुक को ख़राब कर सकता है. लाल, पीली और हरे रंग की जींस को हर वक़्त कैजुअल के तौर पर नहीं गिना जाता है. ऐसे में आप अपनी जींस का चुनाव सोच समझ कर करें. आप लाइट ब्लू, ब्लू, ब्लैक, डेनिम ब्लू और वाइट जैसे हल्के कलर की रिप्ड जींस का चुनाव कर सकती हैं. हल्के रंग का फ़ायदा आपको हर जगह है आप चाहें तो इसको बाजार में भी पहन सकती हैं और पार्टी में भी दोनों ही सिचुएशन के लिए लाइट जींस कलर परफेक्ट होगा.

ओकेजन और लुक के हिसाब से करें टॉप सेलेक्ट

हाल ही में बिग बॉस 14 की पॉपुलर एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन को मुंबई में स्पॉट किया गया. जिसमें जैस्मिन रिप्ड जींस में काफ़ी स्टाइलिश नज़र आ रही थी. उन्होंने लाइट डेनिम जींस के साथ व्हाइट क्रॉप टॉप शर्ट कैरी की थी. इन दिनों ऑफ शोल्डर फ्लेयर्ड टॉप काफ़ी पसंद किए जा रहे हैं. रिप्ड जींस के साथ यह बहुत कूल लगेगा, आप चाहें तो इस लुक को कॉलेज या फिर कैजुअल मीटिंग के लिए रीक्रिएट कर सकती हैं. रिप्ड जींस के साथ आप अपने लुक को कूल और फंकी बनाना चाहती हैं तो लाइट शेड रिप्ड जींस के साथ फ़्लोरल ट्यूब टॉप कैरी कर सकती हैं. वहीं हील्स की जगह आप ब्लैक कैजुअल शूज कैरी कर सकती हैं. ट्यूब टॉप में आपको कई वैरायटी मिल जाएंगी, आप अपने लुक के हिसाब से कुछ भी चूज कर सकती हैं. वहीं अपने लुक को फंकी बनाने के लिए आप हैट भी कैरी कर सकती हैं.

– कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com