RK स्टूडियो से जुड़ी हैं बचपन की यादें, करीना बोलीं- घर के बड़ों का फैसला

कपूर परिवार ने 70 साल पुराने ऐतिहासिक आर. के. स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है. पिछले काफी समय से स्टूडियो में ज्यादा काम नहीं हो रहा था. इस स्टूडियो को ज्यादा लोग शूटिंग के लिए किराये पर नहीं ले रहे थे.कपूर परिवार ने 70 साल पुराने ऐतिहासिक आर. के. स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है. पिछले काफी समय से स्टूडियो में ज्यादा काम नहीं हो रहा था. इस स्टूडियो को ज्यादा लोग शूटिंग के लिए किराये पर नहीं ले रहे थे.  एक इंटरव्यू में करीना ने कहा, ''दादा राज कपूर द्वारा बनाए गए इस स्टूडियो से मेरी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हैं. मुझे पूरी बात पता नहीं है कि सच में क्या हो रहा है. मेरी सेहत कुछ दिनों से ठीक नहीं है और मैं पिछले चार-पांच दिन से अपने पिता से नहीं मिली हूं. लेकिन, निश्चित ही, हम सब इन्हीं गलियारों में पलकर बड़े हुए हैं"  वे कहती हैं, ''मुझे लगता है कि शायद परिवार ने इस बारे में फैसला किया है. तो, अब यह मेरे पिता और उनके भाइयों पर है. अगर उन्होंने यही तय किया है तो यही सही".   70 साल पुराने 2 एकड़ में फैले आर. के. स्टूडियो को बेचने का फैसला कपूर फैमिली के लिए आसान नहीं है. खुद ऋषि कपूर ने कहा कि वे अपने दिल पर पत्थर रखकर ये फैसला ले रहे हैं. बता दें, आर. के. स्टूडियो का निर्माण 1948 में किया गया था. इसका नाम महान शोमैन राज कपूर के नाम पर रखा गया. यहां राज कपूर ने अपनी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग की है. आर. के. स्टूडियो के ना चलने का एक कारण ये भी है कि यह मुंबई के उस इलाके में मौजूद है जहां अब शूटिंग बेहद कम होती है.  कपूर परिवार इस प्रॉपर्टी को बेचने के लिए बिल्डर्स, कॉर्पोरेट्स और डेवेलपर्स के संपर्क में हैं. जल्द से जल्द इसे बेचने की तैयारी हो रही है.  पिछले साल इस स्टूडियो में आग लग गई थी जिससे स्टूडियो को काफी नुकसान भी पहुंचा था. अब देखना ये है कि स्टूडियो को बेचे जाने के बाद इस जगह पर कुछ और बनाया जाएगा या इसका नवीनीकरण होगा

एक इंटरव्यू में करीना ने कहा, ”दादा राज कपूर द्वारा बनाए गए इस स्टूडियो से मेरी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हैं. मुझे पूरी बात पता नहीं है कि सच में क्या हो रहा है. मेरी सेहत कुछ दिनों से ठीक नहीं है और मैं पिछले चार-पांच दिन से अपने पिता से नहीं मिली हूं. लेकिन, निश्चित ही, हम सब इन्हीं गलियारों में पलकर बड़े हुए हैं”

वे कहती हैं, ”मुझे लगता है कि शायद परिवार ने इस बारे में फैसला किया है. तो, अब यह मेरे पिता और उनके भाइयों पर है. अगर उन्होंने यही तय किया है तो यही सही”.

70 साल पुराने 2 एकड़ में फैले आर. के. स्टूडियो को बेचने का फैसला कपूर फैमिली के लिए आसान नहीं है. खुद ऋषि कपूर ने कहा कि वे अपने दिल पर पत्थर रखकर ये फैसला ले रहे हैं. बता दें, आर. के. स्टूडियो का निर्माण 1948 में किया गया था. इसका नाम महान शोमैन राज कपूर के नाम पर रखा गया. यहां राज कपूर ने अपनी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग की है. आर. के. स्टूडियो के ना चलने का एक कारण ये भी है कि यह मुंबई के उस इलाके में मौजूद है जहां अब शूटिंग बेहद कम होती है.

कपूर परिवार इस प्रॉपर्टी को बेचने के लिए बिल्डर्स, कॉर्पोरेट्स और डेवेलपर्स के संपर्क में हैं. जल्द से जल्द इसे बेचने की तैयारी हो रही है.  पिछले साल इस स्टूडियो में आग लग गई थी जिससे स्टूडियो को काफी नुकसान भी पहुंचा था. अब देखना ये है कि स्टूडियो को बेचे जाने के बाद इस जगह पर कुछ और बनाया जाएगा या इसका नवीनीकरण होगा

You May Also Like

English News