कप्तानी छोड़ने को तैयार कोहली, रोहित संभालेंगे पद!

क्रिकेट अनिश्चित खेल है और समयसमय पर इसमें कुछ न कुछ बदलाव होते ही रहते हैं। ऐसे में अब एक खबर सामने आ रही है कि विराट कोहली के बजाय जल्द ही रोहित शर्मा को इंडियन क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जाने वाला है। तो चलिए जानते हैं इस बात में आखिर कितनी सच्चाई है और कौन सी रिपोर्ट्स इस खबर की पुष्टि करती हैं।

विराट कोहली ले सकते हैं टी20 से संन्यास

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लेकर रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि वे सीमित ओवर के मैच यानि की टी20 और वनडे मैचों की कप्तानी छोड़ सकते हैं। वहीं खबर आ रही है कि उनकी जगह रोहित शर्मा ले सकते हैं। रिपोर्ट्स कह रही हैं कि अब विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा टीम में बतौर कप्तान खेलेंगे। कहा जा रहा है कि इस मुद्दे पर विराट ने टीम की मैनेजमेंट टीम से आस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान बातचीत भी की है। ऐसे में ये बड़ी बात है कि 17 अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्डकप टी20 का आगाज होने वाला है। बता दें कि इस बार के टी20 वर्ल्डकप 14 नवंबर तक होने हैं। ये वर्ल्डकप यूएई और ओमान में आयोजित होने वाला है।

ये भी पढ़ें- धोनी व रवि शास्त्री के बीच टकराव के हालात, टी20 विश्वकप में किसकी चलेगी

ये भी पढ़ें- इस भारतीय खिलाड़ी का कमाल, ये कारनामा कर की युवराज सिंह की बराबरी

इस वजह से रोहित बन सकते हैं कप्तान

कहा जा रहा है कि ये कदम विराट इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि जबसे वे पिता बने हैं उनके खेल पर खासा असर पड़ा है। इस वजह से वे अपनी बल्लेबाजी को थोड़ा ब्रेक देकर शायद और अधिक सुधार लाना चाह रहे हों। वहीं सूत्रों के हवाले से कुछ खास सूचना मिली है। सूत्रों का कहना है, ‘विराट कोहली सीमित ओवर के मैचों से अपने संन्यास की घोषणा स्वंय ही करेंगे। उन्हें ऐसा लगता है कि बेटी के जन्म के बाद से वे अपने खेल को ज्यादा समय या फोकस में नहीं रख पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें अपने फाॅर्म को वापस लाना अहम हो गया है। खास बात ये है कि टीम इंडिया के पास कप्तान के लिए विराट के बाद रोहित बेस्ट आप्शन हैं। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में आईपीएल के मैचों में मुंबई इंडियंस को 5 बार खिताब दिला चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ विराट ने अपनी कप्तानी में टीम को एक भी ट्राॅफी नहीं दिलाई है।’

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com