रूसी रक्षा मंत्रालय का बड़ा दावा, युद्ध के दौरान यूक्रेन कर रहा है ये काम

मास्को, यूक्रेन के सात बंदरगाहों पर इस वक्त 70 से अधिक विदेशी जहाज खड़े हैं। लगातार हो रही बमबारी के कारण यहां से जहाजों का निकलना मुश्किल है। यह जानकारी रूस के नेशनल डिफेंस कंट्रोल सेंटर के प्रमुख मिखाइल मिजिन्तसेव ने दी। रूस व यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बीच 70 से अधिक विदेशी जहाज यूक्रेन की बंदरगाहों से निकल नहीं पा रहे हैं क्योंकि इनपर बमबारी का खतरा बना हुआ है।  

सात बंदरगाहों पर 18 देशों के 76 जहाज

मिजिन्तसेव रूस के ह्यूमैनिटेरियन रेस्पांस कोआर्डिनेशन हेडक्वाटर्स को भी देख रहे हैं। एक ब्रीफिंग में कर्नल जनरल ने बताया, 18 देशों के कुल 76 विदेशी जहाज यूक्रेन के सात बंदरगाहों- खेरसन, नोकोलायेव, चेर्नोमार्सक, ओचाकोव, ओडेसा, यूझनी और मारियूपोल में रुके पड़े हैं।  उन्होंने कहा, ’18 देशों के 76 विदेशी जहाज यूक्रेन के बंदरगाहों पर रुके हुए हैं। अपने जल क्षेत्र में कीव की ओर से की जा रही बमबारी के खतरे को देखते हुए ये जहाज बंदरगाह से लौट नहीं रहे।’ इस माह की शुरुआत में उन्होंने 60 से अधिक जहाजों के यूक्रेन के बंदरगाह पर रुके होने की बात कही थी। 

मिजिन्तसेव ने यह भी कहा कि यूक्रेन के जलक्षेत्र से सुरक्षित निकासी के लिए हर रोज रूसी सेना की ओर से रास्ता दिया जा रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com