खाने में स्वाद के साथ खुशियां भी लाता है नमक और सुख समृद्धि भी

घर के किचन में कुछ ऐसी जरूरी चीजें होती हैं जो खाने में स्वाद के साथ-साथ खुशियां भी लाती हैं जिनका वास्तु से ताल्लुक भी होता है। अगर स्वाद की बात करें तो नमक एक ऐसी चीज होती है जो खाने में स्वाद तो बढ़ाता ही है इसके साथ ही इसके कुछ वास्तु गुण भी होते हैं जिनसे आप घर के माहौल को भी बदल सकते हैं और खुशियां ला सकते हैं।

भोजन में नमक

नमक एक ऐसी चीज है जो बिना इसके खाने का स्वाद नहीं होता लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक से वास्तु दोष भी दूर होता है। घर में पसरी दरिद्रता को भी आप नमक से दूर कर सकते हैं इसके साथ ही कुछ उपाय ऐसे होते हैं जिससे घर में सुख और शांति का वास होता है उसके साथी कलह क्लेश से मुक्ति मिलती है।

घर में सुख समृद्धि पाने के लिए नमक का कैसे इस्तेमाल करें यह हम आपको बताते हैं।

नमक के पानी का लगाएं पोछा

घर में अगर दरिद्रता पसरी हो तो हफ्ते के किसी एक दिन गुरुवार को छोड़कर नमक के पानी से पोछा लगाने से घर में पसरी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

नैरित्यकोण नमक के पानी का गिलास

नैरित्यकोण नृत्य कोण में पानी का गिलास कांच के क्लास में पानी रखने से कभी धन की कमी नहीं होती और उसके साथी क्लास के पीछे लाल रंग का बल्ब लगा दे इससे अगर ग्लास का पानी सूख जाता है तो उसमें नमक और पानी का घोल फिर से रख दे ऐसा करने से घर में धन का प्रवाह बना रहता है।

शयन कक्ष में रखें नमक का टुकड़ा

अगर घर में पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े आए दिन होते रहते हैं और कलह क्लेश बना रहता है तो आप स्वयं कच्छ के एक कोने में फहराया नमक का एक टुकड़ा रख दें कहा जाता है कि इस उपाय को करने से पति और पत्नी के बीच का तनाव जो होता है वह खत्म हो जाता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि नमक के टुकड़ों को बदलते रहे जिससे कि घर में शांति का माहौल बना रहे।

कांच की कटोरी में रखे सेंधा नमक

अगर घर में कोई किसी भयानक बीमारी से ग्रसित है तो उसे पूर्व दिशा की ओर सुलाएं और कांच की एक कटोरी में सेंधा नमक के जो टुकड़े हैं रखकर शयन कक्ष के कोने में इसे रख दें , इससे परिवार के सदस्य के सेहत पर सुधार आएगा।

तो इस तरह से नमक स्वाद के साथ ही वास्तु दोष को भी दूर करता है अगर आपके यहां भी कला क्लेश जैसा माहौल है और घर में धन नहीं रुकता है तो आप वास्तु शास्त्र के द्वारा दिए गए उपायों को आजमा सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com