Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स भारत में अगले हफ्ते अपनी प्रीमियम QLED 8K टीवी करेगी लॉन्च

Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स भारत में अगले हफ्ते अपनी प्रीमियम (2020) QLED 8K टीवी लॉन्च करेगी। इसकी शुरुआती कीमत करीब 5 लाख रुपए होगी। सैमसंग की नई QLED 8K TV की नई रेंज 8K रेजोल्यूशन, क्वांटम प्रोसेसर 8K और क्वांटम HDR के साथ आएगी। सैमसंग ने पिछले साल दुनिया की पहली QLED 8K टीवी को लॉन्च की थी, जिसे इस साल बेहतरीन डिजाइन, इन-होम एंटरटेनमेंट एक्सपीरिएस के साथ पेश करने जा रही है।

IANS की खबर के मुताबिक नई टीवी Q Symphony और 6 स्पीकर के साथ आएगी, जो सराउंड साउंड क्वॉलिटी के साथ होलिस्टिक एक्सपीरिएंस कराएगी। कंपनी ने दावा किया है कि टीवी में रीडिफाइन साउंड इनोवेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। Q Symphoney के साथ टीवी के इनिबल्ड ऑडियो के साथ ही एक्सटर्नल साउंड बार को एक समय में एक साथ यूज किया जा सकेगा। इंप्रूव AI कैपेबिलिटी और मशीन लर्निंग की मदद से टीवी हर एक कैरेक्टर को आइडेंटिफाई करती है और फिर हर कैरेक्टर के हिसाब से पिक्सल का इस्तेमाल करती है। नई QLED 8K टीवी में Ambient Mode+ दिया गया है। इसके अलावा टीवी को इंटरेक्टिव वॉल फीचर के साथ ही इंटीरियर में बदला जा सकेगा। साउथ कोरियाई टेक कंपनी ने पिछले साल जनवरी में लॉस वेगास के CES 2020 में नेक्सड जनरेशन QLED 8K स्मार्ट टीवी TV Q950TS को लॉन्च किया था। Q950 टीवी बेजेललेस डिस्पले डिजाइन में आएगी। टीवी का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 99 फीसदी होगा।

Samsung पिछले हफ्ते The Serif TV की रेंज को भी भारत में पेश कर सकती है। इसे 85 हजार रुपए के प्राइस प्वाइंट में लॉन्च कर सकती है। यह टीवी 4K QLED टेक्नोलॉजी से लैस होगी। इसमें AirPlay 2 ऑफर किया जाएगा, जिससे यूजर्स प्ले वीडियो और म्यूजिक के साथ ही अपने फोटो को Apple डिवाइस से टीवी में शेयर किया जा सकेगा। साथ ही टीवी में वॉयस कंट्रोल मिलेगा। मतलब वॉयस असिस्टेंट जैसे Alexa और Bixby को सीधे टीवी में इंटीग्रेड रहेगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com