भारत में 11 सितंबर से शुरू होगी Samsung के नए स्मार्टफोन Galaxy Note 8 की प्री-बुकिंग!

Samsung ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy Note 8 को लॉन्च किया था. इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद से ही ये खबर थी कि इसकी ग्लोबल सेल सितंबर से शुरू होगी. इस दौरान मीडिया रिपोर्ट्स से मालूम हुआ कि भारत में Galaxy Note 8 की प्री-बुकिंग 11 सितंबर से शुरू हो सकती है.भारत में 11 सितंबर से शुरू होगी Samsung के नए स्मार्टफोन Galaxy Note 8 की प्री-बुकिंग!#रिसर्चर्स के मुताबिक: अब नहीं फटेगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी, खोजी ये नई टेक्नोलॉजी….

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में Galaxy Note 8 की कीमत 74,900 रुपये तक हो सकती है. माना जा रहा है कि सैमसंग भारत में अपने नए स्मार्टफोन को देरी से लॉन्च करना चाहता है, इस वजह से 11 सितंबर से अमेजन इंडिया से इसकी प्री-बुकिंग शुरू की जा सकती है. वहीं इसकी बिक्री अक्टूबर में शुरू की जाएगी. अहम बात ये है कि 11 सितंबर को ही iPhone 8 के लॉन्चिंग की उम्मीद जताई जा रही है.

इस स्मार्टफोन की खूबियों की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का Quad HD+ Super AMOLED(2960×1440 पिक्सल) (521ppi) इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है, साथ ही एज टू एज एक्सपिरियंस के लिए S पेन भी दिया गया है. इसमें सिंपल नोट्स के अलावा लाइव मैसेज भी सेंड किया जा सकता है. ये वास्तव में आपकी राइटिंग और ड्रॉइंग की GIF फाइल होती है. दोनों फोन और stylus IP68 वाटरप्रूफ है.

कैमरे की बात करें तो इसके रियर में डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. एक  कैमरा वाइड एंगल कैमरा है जो f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरा कैमरा टेलीफोटो कैमरा है, ये f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का ही है. इस कैमरे से 10X तक डिजिटल जूम हासिल किया जा सकता है. इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो ये f/1.7 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का है. 

Galaxy Note8 पर दो ऐप्स एक साथ चलाए जा सकते हैं, साथ ही एक ही ऐप के दो कॉपी भी एक साथ ऑपरेट किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. ये 64GB/128GB/256GB के तीन स्टोरेज में पेश किया गया है जो एरिया के हिसाब से अलग-अलग स्टोरेज में सेल किए जाएंगे.

You May Also Like

English News