2 साल के बेटे को 10 दिन कमरे में रहना होगा बंद, सानिया मिर्जा खुद हैं वजह

दो दिन पहले ही टीम इंडिया इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारी है। तब से सभी खेल प्रेमी देश के लिए काफी दुखी हैं। भारत इतिहास रचते-रचते रह गया। हालांकि इस वक्त सानिया मिर्जा भी एक टूर्नामेंट खेलने में व्यस्त हैं। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इस वक्त लंदन में हैं। यहां टूर्नामेंट खेलने के बाद वो विंबलडन में तीन-चार टूर्नामेंटों का हिस्सा बनेगीं। खास बात ये है कि दौरान उनके 2 साल का बेटे को 10 दिनों तक कमरे में बंद रखा जाएगा। तो चलिए जानते हैं की आखिर क्या है पूरा मामला।

टूर्नामेंट खेलने के लिए लंदन पहुंची सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा देश की शान हैं और इस वक्त लंदन में एक टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए पहुंची हैं। वे वहां पर ईस्टबॉर्न इंटरनेशनल इवेंट में डबल्स के पहले राउंड में ही बाहर हो गई थीं। इससे पहले वे नॉटिंघम ओपन व बर्मिंघम ओपन में का भी हिस्सा रह चुकी हैं। वहीं वे 28 जून को विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भी वहां पर पहुंचेंगी। बता दें कि सानिया ने 3 बार डबल्स का ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता है।

इस वजह से 10 दिनों तक बंद रहेगा कमरे में
खास बात ये है कि सानिया मिर्जा को लंदन में इसी वजह से दो महीने तक रहना होगा। यही वजह थी कि वो अपने 2 साल के बेटे को अकेले छोड़कर नहीं जाना चाहती थीं। दरअसल दो महीना का वक्त किसी भी मां के लिए बेटे से दूर रहने का काफी ज्यादा वक्त है। फिर सानिया को अपने बेटे को अपने पास बुलाने के लिए ब्रिटिश सरकार की इजाजत लेनी पड़ी। हालांकि सरकार ने सानिया को मंजूरी देदी है पर उनके बेटे को 10 दिन के क्वारंटीन पीरियड से गुजरना पड़ेगा। इसके बाद ही वो अपनी मां से मिल सकेगा।

मासी अनम के साथ क्वारंटीन हैं इजहान
बता दें कि सानिया का दो साल का बेटा होटल के एक रूम में अकेले तो रह नहीं पाएगा। इसलिए उनकी बहन अनम भी बच्चे के साथ होटल के रूम में क्वारंटीन हैं। बता दें कि अनम पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बहू हैं। खास बात ये है कि अनम व सानिया के बेटे इजहान को दिन में सिर्फ एक घंटा ही बाहर रहना अलाउ रहता है। इस दौरान अनम व इजहान होटल के अंदर ही वॉक पर जाते हैं। अनम, इजहान का बहुत अच्छे से ख्याल रख रही हैं और उनकी पढ़ाई का भी ध्यान दे रही हैं। होटल रूम से ही इजहान आनलाइन क्लास अटेंड कर रहे हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com