Breaking News

कोर्ट के बाहर पसीना बहा रहीं सानिया मिर्जा, ऐसे कर रहीं ओलंपिक की तैयारी

टेनिस में सानिया मिर्जा ने भारत का नाम विश्व स्तर पर रौशन किया है। इस बार वो टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। खास बात ये है कि वो इस बार के ओलंपिक में वे चौथी बार भारत का प्रतिनिधित्व करने के साथ ही ऐसा करने वाली पहली महिला एथलीट बनने वाली हैं। वो टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में जोरों से लगी हुई हैं। वो अपने खेल को बेहतर बनाने में जुटी हुई हैं ताकि ओलंपिक में इस बार भारत के नाम पदक ले ही आएं। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे ओलंपिक की तैयारी कर रही हैं सानिया मिर्जा।

इस बार के ओलंपिक में पदक लाने की कर रहीं तैयारी

बता दें कि 2018 में अपने बेटे इजहान को जन्म देने के बाद सानिया मिर्जा ने खेल के प्रति अपना लगाव छोड़ा नहीं। अपने बेटे की देख-रेख के साथ ही उन्होंने पिछले साल जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल डेब्लयूटीए इवेंट जीतकर देश का नाम रोशन किया था। अब वो इस बार टोक्यो ओलंपिक में भी अपने खेल से धमाल मचाने को तैयार हैं और देश के लिए टेनिस में पदक लाने की लालसा रखती हैं। सानिया ने अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैं कोर्ट पर बहुत पसीना बहा रही हूं लेकिन काफी वक्त से खेल से दूर होने की वजह से मुझे और भी ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। इस वजह से मैं कोर्ट के बाहर भी अपनी प्रैक्टिस जारी रख रही हूं। मैं अपने होटल रुम में जा कर भी रैकेट के साथ प्रैक्टिस कर रही हूं।’

इस वक्त लंदन में एक टूर्नामेंट की कर रहीं तैयारी

इस वक्त सानिया लंदन में एक टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए पहुंची हैं। वे वहां पर ईस्टबॉर्न इंटरनेशनल इवेंट में डबल्स के पहले राउंड में ही बाहर हो गई थीं। इससे पहले वे नॉटिंघम ओपन व बर्मिंघम ओपन का भी हिस्सा रह चुकी हैं। वहीं वे 28 जून को विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भी वहां पर पहुंचेंगी। बता दें कि सानिया ने 3 बार डबल्स का ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता है।

बेटे से दूर रहने को हो गईं मजबूर

सानिया मिर्जा को लंदन में इसी वजह से दो महीने तक रहना होगा। इस वजह से वो अपने 2 साल के बेटे को अकेले छोड़कर नहीं जाना चाहती थीं। दरअसल दो महीना का वक्त किसी भी मां के लिए बेटे से दूर रहने का काफी ज्यादा वक्त है। फिर सानिया को अपने बेटे को अपने पास बुलाने के लिए ब्रिटिश सरकार की इजाजत लेनी पड़ी। हालांकि सरकार ने सानिया को मंजूरी देदी है पर उनके बेटे को 10 दिन के क्वारंटीन पीरियड से गुजरना पड़ेगा। इसके बाद ही वो अपनी मां से मिल सकेगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com