SBI ने ग्राहकों को दिया नये साल Gift,अपडेट किये FD के ब्याज दर…

देश के सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को नए साल का तोहफा दिया है। वर्ष 2024 शुरू होने से पहले बैंक ने फिक्सड डिपॉजिट के ब्याज दर को रिवाइज किया है। अगर आप एफडी में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपको बैंक के नए एफडी दरों को जरूर चेक करना चाहिए।

 भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एफडी की ब्याज दरों  को रिवाइज किया है। आज से एफडी  की नई दरें लागू हो गई है। बैंक ने 2 करोड़ के एफडी के इंटरेस्ट रेट को अपडेट किया है। आपको बता दें कि बैंक ने 2 साल से कम, 2 साल से 3 साल से कम, 5 साल से 10 साल तक के टेन्योर वाले एफडी के इंटरेस्ट रेट को अपडेट नहीं किया। इसके अलावा बाकी सभी एफडी की ब्याज दरों को अपडेट नहीं किया है।

इस एफडी पर इतना मिलेगा ब्याज

7 दिनों से 45 दिनों वाले एफडी की दरों में 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ाए गए हैं। अब ग्राहक को 3.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा। इसी तरह 46 दिनों से 179 दिनों में मैच्योर वाले एफडी की दरों में 25 बीपीएस बढ़ाया गया है। अब ग्राहकों को इस एफडी टेन्योर में 4.75 फीसदी का गारंटी ब्याज मिलेगा। 3 साल से 5 साल के कम टेवन्योर वाले एफडी पर ग्राहकों को 6.75 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज मिलेगा। बैंक ने इस टेन्योर वाले एफडी पर 25 बीपीएस बढ़ाया है।

आपको बता दें कि बैंक कि ये नई ब्याद दरें 27 दिसंबर 2023 (बुधवार) यानी आज से लागू हो गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com