एसबीआई ने कितनी बढ़ाई लोन की ब्याज दरें, जानिए

महंगाई के समय में आम लोगों पर और बोझ बढ़ता जा रहा है। ईंधन और खाद्य सामग्रियों के दाम वैसे भी बढ़ रहे थे और अब बैंकों ने भी अपने दाम बढ़ाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसबीआई की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें लोन के ब्याज दरों में कुछ परिवर्तन किया गया है। आइए जानते हैं।

Ki

क्या है नोटिफिकेशन
भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआइ की ओर से यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि इससे ग्राहकों को थोड़ा झटका लग सकता है। एसबीआइ ने लोन को महंगा कर दिया है। इससे पुराने और नए ग्राहक दोनों की ईएमआइ भी बढ़ेगी। एसबीआई की ओर से एमसीएलआर यानी मार्जिनल कास्ट आफ लेंडिंग रेट को बढ़ाया गया है। इससे ब्याज दरें बढ़ी हैं। यह 15 जुलाई यानी आज से लागू हो जाएंगे। पहले जून में भी एसबीआई इसे बढ़ा चुकी है।

कितनी बढ़ेंगी दरें
एसबीआई की ओर से जो दरें बढ़ई गई हैं उससे लोगों को काफी नुकसान होगा। उनका खर्च और बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि रेपो रेट बढ़ने के बाद सभी बैंकों ने अपने यहां पर्सनल लोन से लेकर होम और आटो लोन महंगा कर दिया था, लेकिन अब यह लोगों के पसीने भी छुड़ाएगा। रेपो रेट में 0.40 फीसद की बढ़ोतरी हुई थी। एसबीआई के मुताबिक, उसने एमसीएलआर में 20 अंकों की बढ़ोतरी की है। एक साल के लोन पर यह 7.40 से 7.50 फीसद, छह माह के लिए 7.35 से 7.45 फीसद, दो या तीन साल के लिए 7.70 से 7.80 फीसद कर दिया है। इसके अलावा कुछ अन्य बैंक जिसमेंं एचडीएफसी और आईसीआईसीआई की ओर से भी इसमें 10 से 20 अंक बढ़ सकते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com