एसबीआई के इस ऐप में मिलेंगी कई सुविधाएं, जानिए

एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही अपने ग्राहकों को योनो ऐप की ऐसी सुविधाओं से परिचित कराएगा जो बिल्कुल अलग होंगी। योगो ऐप 2.0 के जरिए एसबीआई गूगल की तरह ही सुविधाएं देने की बत रहा है। इसमें कई तरह की चीजें शामिल होंगी। सबसे अच्छी बात है कि इस ऐप का इस्तेमाल अभी तक ग्राहक ही कर रहे थे लेकिन नए ऐप में अगर आप एसबीआई के ग्राहक नहीं हैं तो भी सेवा का लाभ पा सकते हैं। कैसे, आइए जानते हैं।

क्या है ये योनो 2.0
एसबीआई ने कुछ साल पहले योनो ऐप जारी किया था। इसमें बैंकिंग से जुड़े सारे कामकाज घर बैठे हो जाते हैं। लोगों को अपने किसी भी काम के लिए दफ्तर नहीं आना होता है। लेकिन अब बैंक की ओर से योनो 2.0 ऐप लांच किया जा रहा है। यह काफी अच्छा ऐप होगा। बताया जा रहा है कि जैसे गूगल अपनी सर्विस को काफी तरह प्रोवाइड कराता है उसी तरह यह भी सर्विस देगा। इसमें कोई भी बैंक का ग्राहक शामिल होकर सेवा ले सकता है। इसमें ई-कामर्स की सुविधा मिलेगी।

क्या है खासियत ऐप की
योनो ऐप कैश आनलाइन पोर्टल में भी मिलगा। इसमें एटीएम और अन्य सुविधाओं से तुरंत पैसा मिलता है। अंक भी मिलते हैं जो आपके काम आते हैं। जानकारियां मिलती हैं। यह 2019 में शुरू किया गया था उसके बाद से इसकी लोकप्रियता बढ़ी है। इसमें एटीएम की निकासी से काफी अलग नियम हैं नकद निकालने के। आपको कहीं भी कार्ड लेकर जाना नहीं होता है, सारा काम योनो से कर सकते हैं। आपको खतरों को कम करने और आपको चिंतामुक्त भी यह योनो ऐप करता है। योनो ऐप 2.0 में बता रहे हैं कि कई खासियत जुड़ने के बाद यह और कई सुविधाएं देगा। अभी गूगल ही है जो हर तरह की सेवा दे रहा है। योनो में अगर यह सुविधा मिलती है तो यह देश का पहला बैंकिंग ऐप होगा जो हर तरह की सुविधा देगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com