सेवन सीटर कार खरीदना है तो देखें ये लिस्ट, परिवार के लिए फिट

परिवार के लिए कार लेना सबका सपना होता है लेकिन अगर परिवार बड़ा है तो छोटी कार से काम नहीं चलेगा। इसके लिए कम से कम सेवन सीटर यानी सात सीट वाली कार तो होनी ही चाहिए। लेकिन भारत में सेवन सीटर कार की कीमत अभी तक लोग ज्यादा ही समझते आए हैं तो ऐसे में उनके लिए यह बड़ी चीज रही है। लेकिन पिछले कुछ सालों में यह मध्यमवर्गीय परिवारों के बजट में समा गया है। आइए जानते हैं कि सूची से आपको कितनी मदद मिलती है।

इन कंपनियों ने जीता दिल
मौजूदा समय में भारतीय कंपनियों की कार के अलावा जो विदेशी कंपनियों ने भारतीयों के दिल में जगह बनाई है उसका कोई जवाब नहीं है। कंपनियों ने अपने अच्छे माडल भारत में उतारे हैं और उसको काफी हद तक प्यार बी मिला है। मौजूदा समय में सेवन सीटर कार में लोगों को न केवल मारुति की कार बल्कि डैटसन गो, रेनो और महिंद्रा की कार भी मिल जाएगी। इसके अलावा भी कुछ कंपनियां हैं लेकिन बजट में होना जरूरी बात है।

इन कारों को करें ट्राय
पहले तो डैटसन गो प्लस को आप देख सकते हैं। यह शुरुआती कीमत साढ़े चार लाख रुपए तक आएगी और सात लाख रुपए तक एक्सशो रुम तक जाएगी। इसमें आपको 7 वैरिएंट मिलेंगे और 1198 सीसी का पेट्रोल इंजन होगा। इसमें मैनुअल और आटोमैटिक दोनों विकल्प हैं और यह 18 से 19 किलोमीटर का माइलेज देगी। इसके अलावा रेनोन की ट्राइबर है। यह करीब 5 लाख 88 हजार रुपए में शुुरुआती कीमत के साथ आएगी और यह साढ़े आठ लाख से थोड़ा अधिक तक जाएगी। इसमें दस वैरिएंट है और 999सीसी का पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह भी 18 से 19 किलोमीटर का माइलेज देगी। इसके अलावा मारुति सुजुकी इको भी साढ़े चार लाख से साढ़े सात लाख से थोड़ा ज्यादा तक मिल जाएगी। यह पांच वैरिएंट में होगी और1196सीसी पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी। इसमें 16 से 20 किलोमीटर तक माइलेज मिलेगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com