Breaking News

गांव से निकल कर इन्होंने देश में बनाया नाम, जानें क्यों सब पुकारते हैं 3जी

वैसे तो क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे देश की हर गली-कूचे में खेला जाता है। इसलिए इंडिया में गली-गली क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को भी अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल जाता है। आज हम आपको ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो 3जी बॉलर के नाम से फेमस है। ये खिलाड़ी एक छोटे से गांव से निकल कर आया है और इनका खेल इतना बेहतरीन है कि ये अपने देश की टीम के साथ खेलना चाहते हैं।

छोटे से गांव से निकल कर बनाया नाम
टीवी पर क्रिकेट मैच आ रहा हो और मुकाबला इंडिया-पाकिस्तान के बीच हो तो भला टीवी के आगे से कौन उठता है। ऐसे में आज हम जिस खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं वो पाकिस्तान का है। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग 2021 हुई थी जिसमें शाहनवाज दहानी नाम के एक खिलाड़ी ने सबसे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया था। खास बात ये रही कि वो मुल्तान सुल्तान के बदलाव में एक मुख्य सदस्य बने थे और अपना पहला खिताब उन्होंने उन्हीं के वजह से हासिल किया था। अब पाकिस्तानी क्रिकेट में इस युवा गेंदबाज के चर्चे काफी जोरों से चल रहे हैं। बता दें आज उनका नाम भले ही उनके देश में हर कोई जानता हो पर कुछ वक्त पहले वो गांव के एक आम लड़के थे। वो लरकाना नाम की जगह के पास स्थित एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते थे।

पीएसएल 2021 से पहले ही आ चुके थे चर्चा में
पीएसएल 2021 से पहले ही ये खिलाड़ी सबकी नजरों में आ गया था। इन्हें मुल्तान सुल्तान ने एक उभरते खिलाड़ी के रूप में पहचान लिया था। उनके बारे में खास बात ये है कि वो इस टूर्नामेंट में उभरते हुए खिलाड़ी के तौर पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि खिलाड़ी ने जियो पाकिस्तान के साथ बातचीत कर अपने बारे में कुछ खुलासे किए हैं। उन्होंने अपने शाॅर्ट नाम 3जी के बारे में भी साझा किया। बता दें कि उनके गांव के दोस्त उन्हें 3जी नाम से पुकारा करते थे।

इस वजह से उनका नाम पड़ा 3जी
दहानी ने अपने इंटरव्यू में कहा, ‘मुझे हमेशा से ही तेज गेंदबाजी का चस्का था और मैं अपने गांव में क्रिकेट खेलते वक्त तेज गेंदबाजी करता था। इस वजह से मेरे दोस्तों ने मेरा नाम 3जी रख दिया था। उन्हें लगता था कि मैं इंटरनेट की स्पीड से बॉलिंग करता हूं।’ मालूम हो कि दहानी इस वक्त केवल 22 साल के ही हैं और वो राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने को लेकर काफी ललाइत रहते हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com