क्या आप हैं शाहरुख के जबरे फैन, तो जानें उनके बारे में ये 4 बातें

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां सभी एक्टिंग की चाह रखने वालों को पंख मिलते हैं. लेकिन ये पंख मिलना आसान नहीं होता, इसके लिए जी तोड़ मेहनत भी जरूरी है. बर्शते आप स्टार किड्स न हो उन्हें तो बॉलीवुड में अपनी फॅमिली के नाम पर काम मिल जाएगा. इंडस्ट्री में कई ऐसे सेल्फ मेड एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने लंबे स्ट्रगल के दौरान खुद को खोजा और अपनी पहचान बनाई है. जिन्हें आज पूरी दुनिया सलाम करती है. उनमें से एक हैं बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान. आपको याद होगा फिल्म ‘दीवाना’ का वो सीन जिसमें शाहरुख़ गाना गाते हुए एंट्री ले रहे थे. एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ने बताया था कि उनके ससुराल वाले जब पहली बार ये फिल्म देखने गए थे तो उन्हें बताया गया था कि इसमें शाहरुख का रोल बहुत बड़ा है, लेकिन जब इंटरवल तक शाहरुख नहीं दिखे तो वो काफी निराश हो गए थे और फिल्म छोड़कर जाने वाले थे, लेकिन फिर इंटरवल के बाद जब शाहरुख आए तो बस पर्दे पर छा गए. शाहरुख़ खान को लेकर ऐसी बहुत सी बातें हैं जो लोग नहीं जानते. तो चलिए हम आपको शाहरुख़ की लाइफ से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें बताते हैं.

मुंबई, दिल्ली, दुबई ही नहीं चांद पर भी है शाहरुख खान की प्रॉपर्टी-

ये तो हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान का घर मुंबई, दिल्ली और दुबई में भी है. हर जगह उनकी अलग प्रॉपर्टी है और अब किंग खान हैं तो फिर कुछ तो यूनीक होगा ही. शाहरुख खान के पास चांद पर भी जमीन है. जी हां, चांद पर जमीन सुनकर शायद आपको थोड़ा अजीब लग रहा हो, लेकिन ये सही है. हर साल शाहरुख खान के जन्मदिन पर उनकी एक ऑस्ट्रेलियन फैन उन्हें चांद पर जमीन खरीदकर दे देती हैं. लूनर रजिस्ट्रेशन सोसाइटी की तरफ से शाहरुख को एक लेटर मिलता है जिसमें उनके नाम चांद पर जमीन होने की बात की जाती है साथ ही सर्टिफिकेट भी होता है. मैं आपको बता दूं कि लूनर रजिस्ट्रेशन सोसाइटी एक आधिकारिक ऑर्गेनाइजेशन है जो चांद पर जमीन अलॉट करती है. ऐसा नहीं है कि उस जमीन पर किसी का कोई दावा होता है, लेकिन ये रजिस्ट्रेशन के लिए है और अधिकतर लोगों का शौक बनता जा रहा है.

गौरी की गलियों में ये गाना गाते थे शाहरुख-

शाहरुख खान और गौरी छिब्बर का अफेयर 1984 में शुरू हुआ था. अब वो गौरी खान बन चुकी हैं और वो इतने सालों से शाहरुख के साथ खड़ी रही हैं. शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी के बारे में तो आपको पता ही होगा, लेकिन इसके बारे में कुछ डिटेल्स ऐसी भी हैं जो सभी को नहीं पता हैं. शाहरुख गौरी की गलियों में ‘गौरी तेरा गांव बड़ा प्यारा’ गाना गाते थे. हालांकि, गौरी शाहरुख को काफी पसंद करती थीं, लेकिन उन्हें ये गाना चीप लगता था. शाहरुख हौज़ खास इलाके में रहते थे और गौरी रहती थीं पंचशील में इसलिए दोनों ही ज्यादा मिल नहीं पाते थे. पर जब भी गौरी की गलियों में शाहरुख जाया करते थे तब यही गाना गाते थे.

शाहरुख ने तीन बार की है गौरी से शादी-

शाहरुख खान और गौरी ने एक या दो नहीं बल्कि पूरे तीन बार शादी की है. सबसे पहले उन्होंने 26 अगस्त 1991 को रजिस्टर मैरिज की. इसके बाद उन्होंने निकाह किया और अंत में हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर सात फेरे लिए. अब यकीनन इनका प्यार किसी धर्म विशेष के इर्द-गिर्द नहीं घूमता इसीलिए तो दोनों धर्मों की मान्यताओं को ध्यान में रखते हुए ही ऐसा किया गया था.

शाहरुख की वजह से आर्यन ने पीट दिया था एक लड़की को- 

माता-पिता हमारे हीरो-हिरोइन होते हैं और उनके बारे में कोई भी कुछ गलत कह दे तो हमसे बर्दाश्त नहीं होता है. फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के लिए शाहरुख खान को थोड़ा सा फिट होना था और उस दौरान आर्यन खान को एक लड़की ने कहा था कि उनके पिता मोटे हैं. बस आर्यन को इस बात पर गुस्सा आ गया और उन्होंने उस लड़की को पीट दिया. करण जौहर के शो में शाहरुख खान ने ये कहा था और ये भी बताया था कि उस लड़की ने और भी कई बातें कहीं थीं शाहरुख के बारे में. उसी समय आर्यन खान ने अपने पिता को कहा था कि उन्हें थोड़ा फिट होने की जरूरत है. इतने बड़े स्टार होने के बाद भी वो बहुत डाउन टू अर्थ रहते हैं और यही कारण है कि उन्हें किंग खान कहा जाता है.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com