जानें शनिदेव किन-किन राशियों में दर्ज कराएंगे अपनी उपस्थिति, क्या होगा असर

     इस बार नए साल का पहला दिन शनिवार को पड़ रहा है। वैसे तो शनिवार को लेकर लोगों के मन में कई तरह की दुविधा रहती है लेकिन इस बार शनिवार को नए साल का पहला दिन काफी अच्छी चीजें लेकर आ रहा है। शनिवार को लोग शनिदेव की पूजा अर्चना कर उनसे प्रार्थना करेंगे। दान दक्षिणा के लिए भी यह काफी अच्छा दिन माना जा रहा है। इसके अलावा लोग अपनी समस्याओं की मुक्ति के लिए उपाय भी कर सकते हैं। इस बार कुछ राशियों पर शनि ग्रह की दशा रहेगी। आइए जानते हैं यह कैसा होगा।

इन राशियों पर पड़ेगा शनि का प्रभाव
शनिवार से नया साल शुरू हो रहा है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि शनिवार को नया साल शुरू होने से ही सभी राश्यिों पर इसका प्रभाव दिखे। बल्कि राशियों में ग्रहों के उतार चढ़ाव से शनि का प्रभाव दिख सकता है। जानकारी के मुताबिक, इस बार करीब आठ राशियों पर शनि का प्रभाव पड़ेगा। शनि के 29 अप्रैल के राशि में बदलाव दिखेगा जिससे मीन राशि पर साढ़े साती शुरू हो सकता है। इसके अलावा कर्क और वृश्चिक राशि पर भी शनि का प्रकोप रहेगा। अभी मकर, कुंभ, धनु राशि में साढ़ेसाती चल रही है। मिथुन और तुला राशि पर ढैय्या है। नए साल में आठ अन्य राशियों  पर असर दिखेगा। क्योंकि कुछ की साढ़े साती और ढैय्या खत्म हो सकती है।

नए साल में प्रभाव
नए साल में 2022 के दौरान शनि ग्रह का परिवर्तन दिखाई पड़ेगा। यह राशियों में होगा। जैसे कुंभ राशिा गोचर करके आगे बढ़ेगा जिससे धनु से साढ़े साती समाप्त होगा। मिथुन और तुला राशि से भी ढैय्या भी पूरी हो जाएगी। जुलाई में फिर से दोनों राशियों में यह प्रकोप शुरू होगा। इससे इनको उपाय करने की जरूरत होगी। हालांकि इनके बिगड़े काम दो से तीन महीने में पूरी होने की कोशिश है। इस साल में कर्क, वृश्चिक में ढैय्या और मीन राशि में साढ़े साती शुरू होगी। मिथुन, तुला, धनु और मीन राशि से 2023 में प्रकोप खत्म होगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com