श्रेयस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की सबसे बड़ी मजबूती बनकर उभरे हैं. जब भी उन्हें विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर मौका मिला है. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

अय्यर ने बनाया ये रिकॉर्ड 

श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में तूफानी हाफ सेंचुरी जड़ी. 27 साल के श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट में अपना 10वां अर्धशतक लगाया. पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर उन्होंने हर तरफ स्ट्रोक लगाए. शुभमन गिल का विकेट गिरने के बाद उन्होंने कप्तान शिखर धवन के साथ बड़ी साझेदारी निभाई. श्रेयस अय्यर ने 57 गेंदों में 54 रन बनाए. इसी के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए. 

ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय 

श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 25वीं पारी में ये कारनामा किया. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था. अय्यर बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. अगर वेस्टइंडीज दौरे पर श्रेयस अय्यर कमाल का खेल दिखाते हैं, तो वह टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. 

बल्लेबाजी में दिखा दम 

भारतीय टीम ने पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 308 रन बोर्ड पर लगाए. शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच 17.4 ओवर में शुरुआती विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद गिल रन आउट हो गए और बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर ने मैदान पर कदम रखा. उन्होंने मैदान पर आते ही विस्फोटक बैटिंग शुरू कर दी. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com