विवाह में आ रही है समस्या तो गले में धारण करें चांदी

आमतौर पर आप सभी ने देखा होगा कि उम्र बढ़ने के साथ ही माता-पिता की चिंता भी बढ़ जाती है अगर घर में लड़का या लड़की जवान है तो उसकी शादी को लेकर परेशान रहते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि विवाह तय होने के बाद भी बार-बार टूट जाता है और विवाह में कई सारी समस्याएं खड़ी होने लगती है तो ऐसे में इन समस्याओं से कैसे निपटा जाए इसके लिए ज्योतिष शास्त्र कुछ बताते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिए गए उपायों को आजमाने से आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा।

गले में धारण करें चांदी

अगर जातक के विवाह में निरंतर बाद हैं बाधाएं आ रही हैं और बार-बार विवाह टूट जा रहा है तो कुंडली में कोई ग्रह दोष है जो समस्याएं खड़ी कर रहा है ऐसे में इन समस्याओं को दूर करने के लिए आप चांदी को अपने गले में धारण करें इससे विवाह में आने वाली समस्याएं दूर होंगी।

लड़कियों के विवाह में समस्याएं अगर आ रही हैं तो वह चांदी की चेन अपने गले में धारण करें या चांदी की अंगूठी पहन ले शीघ्र ही विवाह के अवसर प्राप्त होंगे।

बृहस्पति देव की करें आराधना

गुरु बृहस्पति देव जिन्हें विद्या और बुद्धि का प्रबल देवता माना जाता है अगर गुरु की आराधना की जाए तो विवाह संबंधित समस्याएं आ रही हैं उनसे निश्चित ही लाभ मिलेगा और आपका शीघ्र ही विवाह हो जाएगा। इसके लिए आपको करना होगा कि आप अपने घर के बाहर लगे या किसी भी स्थान पर लगे केले के वृक्ष जीनत दिन पूजा आराधना करें और केले के पेड़ के नीचे गुरु बृहस्पति की कथा सुनी और पीला वस्त्र धारण कर उनकी आराधना करें और पीला भोग लगाएं इससे गुरु भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं।

भोलेनाथ और मां पार्वती की करें पूजा

जिन लोगों के विवाह नहीं होते या विवाह होते होते रह जाता है उन जातकों की कुंडली में ग्रह दोष होता है और उन ग्रह दोषों को दूर करने के लिए आप मां पार्वती और भोलेनाथ की पूजा करें। मां पार्वती और भोलेनाथ की पूजा करने से अति उत्तम वर की प्राप्ति होती है और कभी भी विवाह संबंधित समस्याएं नहीं आती। इसके साथ ही अगर ग्रह कलेश या दांपत्य जीवन में कलह क्लेश मचा है तो मां पार्वती और भोलेनाथ की स्मृति करने से कलह क्लेश का नाश होता है इसके साथ ही घर में सुख शांति और समृद्धि का वास होता है।तो ऐसे में अगर आप के विवाह में बाधाएं आ रही हैं और आप परेशान हैं तो आप परेशान ना हो उसके लिए आप जो उपाय बताए गए हैं उनको आजमाएं और देखिएगा आप का विवाह स्वीकृत हो जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com