इस बैंक ने एफडी पर ज्यादा ब्याज की घोषणा की, मिलेगा फायदा

      बचत के लिए लोग हमेशा उन योजनाओं की तरफ आकर्षित होते हैं जो ज्यादा से ज्यादा फायदा देते हैं। संकट के समय बचत ही लोगों के काम आती है और पिछले दो साल में कोरोना महामारी आने के बाद लोगों को काफी दिक्कत हुई। कुछ ने तो अपनी पूरी बचत को कोरोना काल के दौरान उपयोग किया। कुछ की पूरी जमा रकम भी खत्म हो गई। इसलिए लोग अपनी बचत पर ध्यान दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, मौजूदा समय में लोग शेयर बाजार के अलावा म्यूचुअल फंड में भी पैसा निवेश कर रहे हैं। लेकिन एफडी में निवेश करने वाले हमेशा से ही उसे सबसे भरोसेमंद बचत योजना मानते आए हैं। इसलिए एक लघु बैंक काफी अच्छी ब्याज दर पर एफडी में फायदा दे रहा है। आइए जानते हैं।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक
जानकारी के मुताबिक, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों के लिए यह काफी अच्छी खबर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि एसएफबी ने एफडी (फिक्स्ड डिपॉजिट) की ब्याज दर में काफी हद तक बदलाव किया है। यह दरें बढ़ाई गई हैं जिससे ग्राहकों को फायदा होगा। अगर एसएफबी में आपका खाता है तो आपको भी यह फायदा मिल सकता है। बैंक की ओर से ब्याज दरें जो एफडी पर बढ़ाई गई है वह 6.75 से लेकर 7.50 फीसद तक बढ़ाई गई है।

ऐसे मिलेगा फायदा
बैंक की ओर से दो करोड़ रुपए तक की एफडी कराने पर यह ब्याज दर दी जाएगी। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 990 दिन की अवधि पर ब्याज की दर 7.50 फीसद तक दी जाएगी। साथ ही बैंक की ओर से एक दिन और 19 महीने के लिए 7.35 फीसद पर ब्याज मिलेगा। साथ ही आम नागरिक को 6.75 फीसद की दर से 990 दिनों के लिए एक लाख रुपए का अगर निवेश करते हैं तो उसकी अवधि पूरी होने पर एक लाख 20 हजार रुपए तक का लाभ पा सकते हैं। इसी तरह अगर वरिष्ठ नागरिक 990 दिनों के लिए एक लाख रुपए निवेश करते हैं तो उनको 7.50 फीसद की दर से मिले ब्याज से एक लाख 20 हजार रुपए से अधिक तक का फायदा कमा सकते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com