शनि की साढ़े साती बिगाड़ रही है काम, गुरु पूर्णिमा पर ये करें उपाय

इस बार गुरु पूर्णिमा पर काफी बड़ा शुभ संयोग है। यह उन लोगों के लिए काफी सहायक होने वाला है जिनपर साढ़े साती और ढैय्या चल रहा है। शनिदेव की कृपा पाने के लिए गुरु पूर्णिमा पर कुछ उपाय करने से काफी बिगड़े काम बन सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार गुरु पूर्णिमा पर शनि पूजा का भी विशेष योग बन रहा है। ये कुछ राशियों के लिए काफी अच्छा है। आइए जानते हैं इसकी खास बातें। 
विशेष योग में पूजा का मिलेगा फल
इस बार 23 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है। यह दिन गुरुओं को सम्मान देने और उनका आशीर्वाद लेने का दिन माना जाता है। आषाढ़ महीने के आखिर में यह पूर्णिमा हमेशा ही काफी फलदायी मानी गई है। इस दिन महाभारत को लिखने वाला महर्षि वेद व्यास का जन्म दिन होने के चलते भी इसे मनाते हैं। उन्हें संसार का आदिगुरु माना गया है। इस बार गुरु पूर्णिमा पर खास योग बन रहा है। यह खास योग शनि देव को खुश करने के लिए काफी अच्छा है। शनिदेव को प्रसन्न करने से आपके बिगड़े काम बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें : इस दिन है गुरु पूर्णिमा, पढ़िए गुरु और शिष्य की अनोखी कथा

शनिदेव को प्रसन्न करने का दिन
शनि की ढैय्या या फिर साढ़े साती की लोगों की जिंदगी पर काफी असर पड़ता है। अधिकतर लोगों के जीवन में इस दौरान समस्याएं आती हैं जबकि कुछ ऐसे भी होते हैं जिनको इसका लाभ भी मिलता है। लेकिन बताते हैं  कि इस दौरान अधिकतर लोगों को मुश्किल घड़ी से गुजरना पड़ता है। ऐसे लोगों को शनि देव को प्रसन्न करने का उपाय करना चाहिए। इस बार यह विशेष योग आपको यह मौका देगा। गुरु पूर्णिमा के दिन धनु, मकर, कुंभ, मिथुन, तुला राशि के लोगों को विशेष पूजा करनी चाहिए।

गुरु पूर्णिमा के दिन उपाय
पीपल के चारों तरफ सात बार परिक्रमा करते हुए ऊं शं शनैश्चराय नम: का जाप करें। काले तिल मिले जल से शिवलिंग का जलाभिषेक करें। शनिवार को काले कुत्ते को सरसो के तेल लगी रोटी खिलाएं और तेल, लोहा, काली उड़द और काले वस्त्र दान करें। पीपल के नीचे सरसों का दीपक जलाएं और शनि मंदिर में जलाएं। हनुमान जी के सामने दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें या फिर हर शनिवार और मंगलवार को मंदिर जाकर सुंदरकांड पढ़ें।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com