Breaking News

अपने पार्टनर संग प्यार में डूब जाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये कपल गोल्स

किसी भी रिश्ते को हम बहुत जल्दी अपना लेते हैं पर जहां बात उसको निभाने की आती है वहीं सारी चीजें धरी की धरी रह जाती है. वैसे तो आपको जन्म से ही कई सारे रिश्ते मिलते हैं लेकिन ये स्पेशल रिश्ता हमें उम्र के उस पड़ाव पर मिलता है जहां से हम बड़े हो जाते हैं या फिर ये कह लीजिए के हमारे अंदर रिश्तों की समझ आ जाती हैं. वो रिश्ता है आपके पार्टनर का यानी आपके जीवनसाथी का…. किसी भी रिश्ते के लिए कोई खास टिप्स या रूल्स नहीं बनाए जा सकते हैं क्योंकि हर किसी की रिश्ते निभाने की अपनी कला और अपना अंदाज़ होता है. मगर हर रिश्ते में एक बात कॉमन होती है और वह है कपल का खुश रहना.

आज हम आपको कुछ ऐसे कपल गोल्स बता रहे हैं, जिनसे आपका रिश्ता हर सुख और दुःख की घड़ी में हमेशा साथ खड़ा रहेगा यानी आप अपने पार्टनर को अपने साथ पाएंगे.

सच का दें साथ रिलेशनशिप में सच्चाई का होना बहुत ज़रूरी होता है. हर छोटीबड़ी बात को झूठ से छिपाना किसी भी रिश्ते को खत्म कर सकता है. एकदूसरे से हमेशा सच बोलें और बातों को लेकर अपनी स्पष्ट राय रखना सीखें. सिर्फ पार्टनर को खुश करने के लिए उसकी हां में हां मिलाने से बचना चाहिए.

एकदूसरे की इज्जत करें   यह तो सभी जानते हैं कि हमें हर किसी की इज्जत करनी चाहिए पर जब हम किसी के बहुत क्लोज़ आ जाते हैं तो कभीकभी उसे फॉर ग्रांटेड लेने लगते हैं. ध्यान रखें कि आपका पार्टनर आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा है और इसलिए आपको उसे किसी खजाने की तरह संभाल कर रखना चाहिए. हालांकि, इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि उसे इज्जत देने के लिए आप खुद को किनारे रख दें. अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट और उसकी रिस्पेक्ट, दोनों को लाइफ में बराबर जगह दें.

रिश्ता हो कुछ खट्टा, कुछ मीठा  किसने कहा कि रिश्ता हमेशा परफेक्ट होता है ? सब कुछ अच्छा चलता रहेगा तो उसे बेहतर कैसे बनाया जाएगा! हर रिश्ते की खूबसूरती प्यार के साथ तकरार से भी बढ़ती है. जी हां, हल्कीफुल्की लड़ाइयों के बाद एकदूसरे को मनाने के लिए की गई कोशिशें आपको पार्टनर के करीब ला सकती हैं. यहां इस बात का ध्यान रखें कि यह लड़ाई इतनी लंबी न हो कि मन में बिल्कुल कड़वाहट भर दे और आप कई दिन तक एकदूसरे से बात ही न कर पाएं. दिन खत्म होने से पहले अगर लड़ाई खत्म कर देंगे तो अगली सुबह बहुत खुशनुमा महसूस होगी.

रिश्ते में भी हो पार्टनरशिप   जब आप रिश्ते में होते हैं तो हर निर्णय मिलजुल कर लेना चाहिए क्योंकि उसका असर दोनों पर पड़ सकता है. इसमें बहुत चीज़ें शामिल हो सकती हैं, मसलन, आप कहां जॉब करना चाहते हैं (लोकेशन), घर बदलने का निर्णय, फर्नीचर की पसंदनापसंद, वीकेंड गेटअवे, वेकेशन प्लैनिंग, पार्टी वेन्यू आदि. बेहतर होगा कि लाइफ का कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले साथ में बैठें और फिर उस पर विचार करें. इससे आपके बीच में मतभेद या मनभेद जैसी समस्याएं नहीं आएंगी.

ट्रैवल करने से बढ़ेगा प्यार बहुत से कपल्स अपने वीकेंड्स और दूसरी छुट्टियों को घर में बैठ कर ही बिता देते हैं, जो कि गलत है. आपके कपल गोल्स में ट्रैवल गोल्स ज़रूर शामिल होने चाहिए। रिश्ते में ताज़गी लाने के लिए इससे बेहतर उपाय नहीं हो सकता है. ट्रैवल करने से आपके नॉर्मल रूटीन में थोड़ा बदलाव आता है, जिससे आप एकदूसरे के करीब आते हैं. नए शहर को साथ में एक्सप्लोर करें, वहां की लोकल डिशेज़ ट्राई करें और ढेर सारी शॉपिंग करें. और हां, होटल में अपनी फेवरिट ड्रिंक के साथ एकदूसरे में खोना न भूलें.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com