स्मार्टफोन में बैटरी की खपत से परेशान हैं, आजमाएं कुछ तरीके

आजकल हर काम के लिए स्मार्टफोन जरूरी हो गया है। सुबह आपके उठकर उसमें मैसेज और मेल पढ़ने से लेकर कैब बुक कराने, खाना मंगवाने, सामान खरीदने, फिल्म जाने से लेकर हर काम के लिए आपको फोन की जरूरत होती है। ऐसे में आपके फोन की बैटरी आपको परेशान भी करती है। आपको कुछ ऐसे ट्रिक जानने की जरूरत है जो आपके फोन की बैटरी को ज्यादा समय तक टिका सके। आइए जानते हैं।

यह आजमाएं तरीके
जानकारों की मानें तो स्मार्टफोन अगर आप वेब पर ही सब कुछ सर्च करते हैं तो आपको प्रोसेसर को फुल स्पीड में रखने की कतई जरूरत नहीं होती है। इसकी वजह से आपका फोन जरूरत से ज्यादा उपयोग होता है और बैटरी खर्च होती है। ऐसे में आपको फोन की सेटिंग में जाकर बैटरी के विकल्प में जाकर एन्हैंन्स प्रोसेसिंग के विकल्प को बंद कर देना चाहिए। इसके अलावा आपको अपने फोन में आने वाली नोटिफिकेशन से भी बचना चाहिए। वह चाहे यूट्यूब हो या फिर फेसबुक। यह बेवजह की बैटरी उपयोग करते हैं। आप सिर्फ अपने काम के नोटिफिकेशन को आॅन करें।

ध्यान रखें यह बातें
आपके फोन में वाईफाई के विकल्प को भी हमेशा आॅन न रखें बल्कि जरूरत के समय ही आॅन करें। इससे आपका फोन बैटरी खत्म करता है। आप जब उपयोग में हो तभी यह विकल्प चलाएं। बाकी बंद रखना बेहतर होगा। आपको अपने फोन में उन ऐप को चेक करना चाहिए जो बेवजह चलते हैं और बैटरी खत्म करते हैं। कुछ ऐप को आपको बंद रखना चाहिए। यह अच्छा होगा कि आप पावर सेविंग मोड का उपयोग करें और बैटरी को बचाएं। इससे आपको फोन तमाम तरह के ऐप और नोटिफिकेशन के अलावा सर्फिंग में खर्च होने वाली ऊर्जा को भी बचाता है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com