भाग्योदय चाहते हैं तो घर में लगाएं ऐसे चित्र, इन स्थानों पर

घर को सुंदर और स्वस्थ बनाने के लिए घर की सजावट करते हैं और पूजा पाठ के लिए कई सारे चित्र लगाते हैं और कुछ रंगीन होते हैं, कुछ चित्र सादे होते हैं वहीं कुछ चित्र छोटे-बड़े भी होती हैं। इन चित्रों के अंदर से कुछ ऐसी तरंगे निकलती हैं जो हमारे मन को प्रभावित करती है। लेकिन बहुत सारे ऐसे चित्र होते हैं जिनसे आप अपनी मनोकामना पूरी कर सकते हैं।

पढ़ाई की जगह पर कैसे लगाएं चित्र

जब भी आप पढ़ाई करते हैं आपको एकाग्रता की जरूरत पड़ती है सॉरी मैं आपकी पढ़ाई नहीं हो सकती तो और इसके साथ ही आपका पढ़ाई में जब मन नहीं लगता है इसका एक कारण भी होता है ऐसा होता है कि आपका मन नहीं लग रहा तो ऐसी स्थिति में क्या करें। जहां पर आप पढ़ाई करती हैं होने के लिए गणेश जी की प्रतिमा या चित्र यही नहीं जहां पढ़ाई करते हैं वहां पर उगता हुआ सूरज का चित्र लगाएं जोकि बहुत लाभकारी होता है। अगर आपका मन पढ़ाई नहीं और ज्यादा लगाना है तो आपके सामने से यंत्र का चित्र लगाएं । चित्र रंगीन और स्पष्ट है तो यह और ज्यादा प्रभाव डालता है। पढ़ाई के स्थान पर कार्टून जैसे चित्रों का लगाना वर्जित है इसलिए आपको नकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है । एक ही चित्र हो तो ज्यादा अच्छा है।

सुख समृद्धि के लिए चित्र

अगर आप घर में सुख शांति और समृद्धि जाते हैं तो घर में संयुक्त परिवार का चित्र लगाएं और यह क्षेत्र पूर्व या उत्तर की दीवार पर ही लगाएं। घर में सुख समृद्धि लाने के लिए आप भूल कर भी यह चित्र दक्षिणी दीवार पर ना लगाएं। वहीं आप रंग-बिरंगे फूलों के चित्र दीवार पर लगा सकते हैं। फूलों के चित्र आपको बेडरूम या लिविंग एरिया में लगाएं।

समस्त इच्छाओं की पूर्ति के लिए चित्र

अगर आप चाहते हैं कि आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो तो इसके लिए भी फूलों या पानी भरत चित्र लगा सकते हैं। प्रेम संबंध में मिठास और विस्तार लाने के लिए ड्राइंग रूम में या मुख्य द्वार के पास फूलों का या पानी का चित्र लगाना शुभ है। अगर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं और संपन्न होना चाहते हैं तो पूजा स्थान पर बैठी हुई लक्ष्मी माता का चित्र लगाएं जिससे कि धन की प्राप्ति होगी। वहीं अगर आप संतान प्राप्त चाहते हैं तो कमल के फूल का चित्र या गाय का चित्र शयनकक्ष में लगाना हितकारी माना जाता है। अगर आप ना बेहतर स्वास्थ्य चाहते हैं और सेहतमंद रहना चाहते हैं तो इसके लिए जहां आप काम करते हैं उस स्थान पर उगते हुए सूर्य का चित्र लगाएं। अगर आप पर संकट के बादल छाए हैं और आप उससे उबर नहीं पा रहे हैं तो आप ऐसी स्थिति में शिव जी का चित्र या भगवान कृष्ण का चित्र आशीर्वाद की मुद्रा में लगाएं।

इन चित्रों को ना लगाएं

कुछ चित्र ऐसे होते हैं जिन्हें कभी नहीं लगाना चाहिए। जैसे कि जंगली जानवर आग और कांटे के चित्र ना लगाएं। शयन कक्ष में देवी-देवताओं के चित्र भी नहीं लगाने चाहिए और घर में कई सारे चित्र नही लगाने चाहिए, इससे रिश्तो में उलझन पैदा हो जाती हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com