तेजस्वी ने सुशील मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- चला रहे हैं कालेधन को सफेद करने का धंधा

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 2005 में नीतीश कुमार सरकार में वित्त मंत्री बनने के बाद उनके बड़े भाई आरके मोदी ने रियल एस्टेट में काले धन का निवेश किया और आज 10 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक बन बैठे? तेजस्वी ने आरोप लगाया कि सुशील मोदी अपने बड़े भाई आरके मोदी और उनके दो पुत्र, मयंक और रोहित की फर्जी कंपनियों का मकड़जाल बनाकर कालेधन को सफेद करने का गोरखधंधा चला रहे हैं.तेजस्वी ने सुशील मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- चला रहे हैं कालेधन को सफेद करने का धंधाCBI कोर्ट से रामरहीम ने की ये बड़ी अपील, कहा- मसाज के लिए हनीप्रीत को साथ रहने दो

अपने भाई के हस्ताक्षर पर खरीदा फ्लैट

शुक्रवार को सुशील मोदी के खिलाफ खुलासा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वर्ष 2006 में सुशील मोदी ने अपने भाई आरके मोदी की कंपनी साकेत स्टेट प्राइवेट लिमिटेड के जरिए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में  14.49 लाख रुपये में एक फ्लैट खरीदा लेकिन इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह फ्लैट नकद देकर खरीदा या चेक से भुगतान कर खरीदा. गाजियाबाद में इस फ्लैट का पता है, A 207, 7th फ्लोर, प्लॉट नंबर 14, वैशाली, साहिबाबाद, गाजियाबाद है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि सुशील मोदी ने इस फ्लैट के विक्रय पत्र पर खुद हस्ताक्षर ना करके अपने भाई आरके मोदी को पावर ऑफ अटार्नी देकर उनके हस्ताक्षर करवाए.

सृजन घोटाले के पैसे का इस्तेमाल

तेजस्वी ने आगे आरोप लगाया कि इस फ्लैट को 21 मई 2015 में सुशील मोदी ने एक नितिन गुप्ता नाम के व्यक्ति को 85 लाख रुपए में बेचा और नितिन गुप्ता ने इसकी कीमत का भुगतान चेक से किया. तेजस्वी ने सवाल उठाया कि जिस वक्त सुशील मोदी ने यह फ्लैट अपने भाई के जरिए खरीदा उस वक्त विक्रय पत्र में इस बात का जिक्र नहीं था कि आखिर सुशील मोदी ने पैसे का भुगतान कैसे किया, कैश या फिर चेक से ? मगर जिस वक्त इस फ्लैट को बेचा गया उस वक्त विक्रय पत्र में इस बात का जिक्र था कि उन्हें चेक से भुगतान किया गया है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि 2004 और 2005 के बीच जब सुशील मोदी भागलपुर से सांसद थे तो उसी दौरान उन्होंने सृजन घोटाले के पैसे का इस्तेमाल बेनामी संपत्ति खरीदने में किया. 

भतीजों के जरिए खरीदा फ्लैट

इसी प्रकार एक और खुलासा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि 2010 में सुशील मोदी ने अपने भाई आरके मोदी की कंपनी आशियाना होम्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में 36 लाख 37 हजार रुपये में एक फ्लैट खरीदा और उस विक्रय पत्र में भी इस बात का जिक्र नहीं किया गया कि इस फ्लैट का भुगतान उन्होंने कैश में किया या फिर चेक से ? तेजस्वी ने कहा कि इस फ्लैट को भी सुशील मोदी ने खुद ना खरीदकर अपने भतीजे मयंक और रोहित को दिए गए पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए खरीदा.

पीएम को खत लिखेंगे तेजस्वी

तेजस्वी ने मांग की है कि सुशील मोदी के इस लेन-देन की जांच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करवाएं. तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी के लेन-देन की जांच करवाने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई को भी पत्र लिखेंगे.

You May Also Like

English News