गुरुमीत राम-रहीम के समर्थकों ने जमकर हंगामा आखिर में फूंका रेलवे स्टेशन,चारो तरफ मचा हड़कंप

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरुमीत राम रहीम सिंह के समर्थकों का उत्पात देर रात्रि तक जारी रहा। ​हरियाणा, पंजाब व दिल्ली के अतिरिक्त राजस्थान के भी कई जिलों में बाबा के चेलों ने जमकर हंगामा किया व संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया।गुरुमीत राम-रहीम के समर्थकों ने जमकर हंगामा आखिर में फूंका रेलवे स्टेशन,चारो तरफ मचा हड़कंपअभी-अभी: राम रहीम के गुंडों ने 31 लोगों की ली जान, सेना ने किया फ्लैग मार्च…..

राम-रहीम के समर्थकों ने दिन में जहां बाबा के जन्म स्थल श्रीगंगानगर में तोड़-फोड़ व आगजनी की। वहीं रात्रि को कोटा मंडल के भौंरा रेलवे स्टेशन को फूंक डाला। यहीं ही बाबा के चेलों ने स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों के साथ भी जमकर मारपीट की।

जानकारी के अनुसार तीन-चार अज्ञात युवक बीती रात्रि को स्टेशन मास्टर के कक्ष में जबरन घुस गए और वहां लगे पैनलों में आग लगा दी। आग के कारण तीन स्टेशनों को सिग्नल सिस्टम फेल हो गया। रेलवे कर्मचारियों के अनुसार इस सिग्नल सिस्टम के माध्यम से रेल के ड्राइवर को जानकारी दी जाती है।

वहां मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि आरोपी युवक अपने साथ पेट्रोल लेकर आए थे।

सख्ती के बाद भी आगजनी

जिसकी सहायता से उन्होंने पूरे कक्ष को फूंक दिया। घटना की जानकारी मिलते ही कोटा मंडल व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर रात्रि को रेलवे के अधिकारी व स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

गौरतलब है शुक्रवार को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला से निकली हिंसा की आग ने कई राज्यों को चपेट में ले लिया हैं। पंचकूला में हिंसा के दौरान जहां 32 लोगों की मौत हो गए वहीं सैंकड़ों लोग घायल है।

डेरा अनुयायियों की राजस्थान के भी कई जिलों में अच्छी खासी तादाद है। इसलिए राज्य सरकार की ओर से श्रीगंगानगर के अतिरिक्त हनुमानगढ़ व अन्य जिलों में नजर रखी जा रही है। 

You May Also Like

English News