Hijab Row : सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को हुआ तैयार, कुछ दिनों में संभव

नई दिल्ली, कर्नाटक के बहुचर्चित हिजाब विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वो दो दिन बाद इस मामले की सुनवाई पर विचार करेगा। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने कहा कि वे अगले दो दिनों में इस मामले को सुनवाई के लिए लिस्ट करेंगे।

दो दिन का इंतजार करो- सुप्रीम कोर्ट

वरिष्ठ अधिवक्ता मीनाक्षी अरोड़ा ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब बैन को बरकरार रखने वाले कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर अपील का उल्लेख किया। इस पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा, ‘मैं इस मामले को लिस्ट करूंगा, बस दो दिन का इंतजार करो।’

कर्नाटक हाईकोर्ट ने दिया था फैसला

बता दें कि पिछले दिनों शैक्षणिक संस्थानों पर हिजाब पहनने के मुद्दे पर कर्नाटक हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था। हाईकोर्ट ने संस्थानों में छात्राओं को हिजाब पहनकर आने की अनुमति देने की मांग को खारिज कर दिया था। तब हाईकोर्ट की पीठ ने कहा था कि हिजाब पहनना इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा नहीं है।

अदालत के आदेश के बाद कर्नाटक सरकार ने कक्षा में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया और घोषणा की कि छात्राओं और शिक्षकों को हिजाब पहनकर परीक्षा केंद्र के भीतर आने की अनुमति नहीं होगी। कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

हिजाब को लेकर हुए थे प्रदर्शन

हिजाब विवाद की शुरुआत उड्डुपी जिले में एक कालेज से हुई थी। कालेज में कुछ लड़कियां कालेज हिजाब पहनकर आई थी, जिस वजह से उन्हें क्लास में बैठने से रोक दिया गया था। इसके बाद क्लास में पढ़ाई के दौरान हिजाब पहनने से रोके जाने के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया। इसके बाद इस मुद्दे को लेकर कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com