Breaking News

सुशांत ने इस खिलाड़ी को सिखाई थी गेंदबाजी, अब आईपीएल में खेल रहा

14 जून को बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि है। आज ही के दिन वो अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर पंखे से लटके पाए गए थे। तबसे लेकर सीबीआई आज तक इस मामले पर जांच कर रही है। हालांकि सीबीआई को अब तक इस मामले में कोई भी दोषी नहीं मिला है। वहीं आज हम आपको मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले धुआंधार गेंदबाज के बारे में बताएंगे जिन्हें गेंदबाजी के गुण खुद सुशांत सिंह राजपूत ने सिखाए थे।

सुशांत ने रियल लाइफ में दोहराई ‘काय पो छे’ की कहानी
सुशांत ने बॉलीवुड में चेतन भगत की लिखी किताब थ्री मिस्टेक्स आफ माई लाइफ पर आधारित एक फिल्म काय पो छे से एंट्री की थी। इसके बाद उन्होंने करियर में कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा था। बता दें कि वे सबसे पहली बार एकता कपूर के सीरियल पवित्र रिश्ता में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे के साथ में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने बाॅलीवुड में काय पो छे से धमाकेदार एंट्री की और एक के बाद एक बैक टू बैक कई हिट फिल्में दीं। मालूम हो कि उनके करियर की आखिरी फिल्म दिल बेचारा थी। खास बात ये रही कि करियर की पहली फिल्म काय पो छे में उन्होंने एक क्रिकेट कोच की भूमिका निभाई थी। फिल्म के आखिरी में उनका सिखाया एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलने लगता है। वहीं असल लाइफ में भी उन्होंने एक खिलाड़ी को गेंदबाजी के कई गुण सिखाए हैं जो आज आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलता है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दिग्विजय हैं।

2019 के टी 20 मैचों में किया था डेब्यू
साल 2019 में ही दिग्विजय ने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी से टी20 क्रिकेट जगत में अपने पहले कदम रखे थे। बता दें कि दिसंबर के महीने में उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी खेली थी। वहीं साल भर बाद 2020 में उनको आईपीएल में खेलने का मौका मिला। उन्हें आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ में जोड़ लिया था। बता दें कि दिग्विजय ने फर्स्ट क्लास मैच में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से एक विकेट लिया था। वहीं उन्होंने टी20 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

दिग्विजय ने सुशांत को लेकर किए ये खुलासे
साल 2019 में सैयद मुश्ताक ट्रॉफी से टी20 मैचों में डेब्यू करने वाले दिग्विजय ने एक बार एक इंटरव्यू में कुछ अहम खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था कि सुशांत भैया बहुत अच्छे इंसान थे। मेरा विश्वास करिए कि वो एक बेहतर क्रिकेटर भी थे। सुशांत भैया ने एक बार मुझसे पूछा था कि क्या बनोगे तुमतब मैंने कहा था कि क्रिकेटर। दिग्विजय ने आगे बताया कि मैंने उनसे कहा था कि जब मैं क्रिकेटर बनूंगा तो आपसे जरुर मिलने आऊंगा। मुंबई इंडियंस की टीम ने मुझे अपने साथ आईपीएल से जोड़ा था। मुझे लगा था कि इस टीम के साथ आऊंगा तभी मेरा सपना संभव होगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com