सुजुकी ने लांच कर दी बाइक, खासियत जान कर चौकेंगे आप

सुजुकी के बारे में आप जानते होंगे। ये जापान की एक बड़ी आटोमोबाइल निर्माता कंपनी है जो भारत में मारुति सुजुकी के नाम से कार बनाती है। इसकी कारें भारत में काफी लोकप्रिय हैं और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए आसानी से कार की सीट पर बैठने का एक जरिया भी। सुजुकी कंपनी मोटरसाइकिल भी बनाती है।. इकी पिछचले दिनों कई मोटरसाइकिल ने युवाओं के दिल में अपनी जगह बनाई थी। अब कंपनी जल्द ही भारत में कताना नाम से एक बाइक लांच करने वाली है। इसकी खासियत सुनकर आप चौंक जाएंगे। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खासियत।

सुजुकी कताना की कीतम साढ़े 13 लाख के करीब
सुजुकी क्योंकि जापान की कंपनी है इसलिए अपनी बाइक का नाम इसके एक एतिहासिक तलवार के नाम पर दिया है जिसका नाम कताना है। यह दो कलर वैरिएंट में आएगी। इसमें एक मैटेलिक स्टेलर ब्लू होगा और दूसरा मैटेलिक मिस्टिक सिल्वर। यह सुजुकी अपनी बाइक पोर्टफोलियों को इससे काफी हद तक मजबूत बना रहा है। आटो एक्सपो में भी यह प्रदर्शित की जा चुकी है। बाइक की एक्सशोरूम कीमत करीब 13 लाख 61 हजार रुपए पड़ रही है। यह इलेक्ट्रिानिक कंट्रोल सिस्टम से साथ आएगी।

खासियत है शानदार
सुजुकी की कताना बाइक का इंजन एक बाइक का नहीं बल्कि कार की शक्ति वाला है। बताया जा रहा है कि इसमें आल्टो की शक्ति का इंजन है। साथ ही इसमें इंटेलिजेंस राइड सिस्टम और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्मट भी है। ड्राइव मोट सलेक्टर और राइड बाय वायर थॉटल सिस्टम भी लगा है। यह आसानी से स्टार्ट हो सकेगी और चेसिस लाइटवेट है। लंबी राइड के लिए भी आराम का ख्याल रखा गया है। इंजन की बात करें तो 999सीएम का 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल, डीओएचसी व अन्य कई खासियत के साथ ही। आल्टो में जहां 796 सीसी का इंचन है वहीं सुजुकी में इतनी पावरफुलल इंजन है। इसका मुकाबला बीएमडब्लू एफ 900 आर, कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन व होंडा सीबी1000आर से है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com