T-20: आज होगा टी-20 का निर्णायक मुकाबला, भारत- न्यूजीलैंड आमने-सामने!

तिरुवनंतपुरम: भारती क्रिकेट टीम आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबला खलेगी। भारतीय टीम का मकसद जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना होगा। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया काफी अच्छी फॉर्म में चल रही है लेकिन न्यूजीलैंड ने पहले वनडे और फिर टी 20 सीरीज में उसे कड़ी टक्कर दी है।

सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है और आशंका जताई जा रही है कि इससे पहले हुई भारत- ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज की तरह ही इस सीरीज का निर्णायक मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी की है। तिरुवनंतपुरम में लगभग 29 साल बाद इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा है इससे पहले 1988 में विवियन रिचड्र्स वाली वेस्टइंडीज ने यहां 25 जनवरी को यूनिवर्सिटी स्टेडियम में भारत के खिलाफ मैच खेला था।

ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले इस टी 20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच सकते हैं। तीसरे टी 20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर सभी की नजरें टिकी होंगी। धोनी को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बदलने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि धोनी वनडे टीम का हिस्सा हो सकते हैं लेकिन समय आ गया है कि सबसे छोटे प्रारूप में किसी और को निखारा जाए। धोनी ने दूसरे टी 20 मैच में 37 गेंद में 132 के स्ट्राइक रेट से 49 रन की पारी खेली थी जो बुरा प्रदर्शन नहीं है लेकिन पिछले एक साल में उनका स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहना चिंता की बात है।

धोनी ने पांच गेंद में बाउंड्री से 26 रन जुटाए जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे लेकिन बाकी 32 गेंद में वह 23 रन ही बना सके। अब यह देखना रोचक होगा कि कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री अगले मैच में धोनी को कौन से क्रम पर खिलाते हैं। कुछ लोगों का सुझाव है कि भारत के जल्द विकेट गंवाने पर धोनी चौथे नंबर पर बेहतर हैं क्योंकि इससे उन्हें जमने का समय मिलता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com