इस धाकड़ बल्लेबाज ने अचानक T20 क्रिकेट से लिया संन्यास

क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी सबसे सामने आई है. जिस उम्र में क्रिकेटर अपने शानदार दौर से गुजरता है उसी उम्र में एक विस्फोटक बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. इस खिलाड़ी की उम्र महज 33 साल है और इस फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया है. 

इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास

बांग्लादेश की टीम के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. तमीम इकबाल ने महज 33 साल की उम्र में ये फैसला लिया है. उन्होंने पहले 6 महीने का टी20 इंटरनेशनल से ब्रेक लेने का फैसला किया था, लेकिन अब सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया है. तमीम ने बांग्ला में पोस्ट करते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘मुझे आज से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर समझा जाए. सभी को धन्यवाद.’ 

हाल ही में बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी. इस सीरीज में बांग्लादेश ने 3-0 से वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया. इस सीरीज में तमीम इकबाल की टीम के कप्तान थे. उन्हें इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी दिया गया था. सीरीज के आखिरी मैच के बाद ही तमीम इकबाल ने ये बड़ा ऐलान किया है. 

ऐसा रहा उनका टी20 करियर

तमीम ने 27 जनवरी में T20I से छह महीने का ब्रेक लिया था और अब वे इस फॉर्मेट में खेलेंगे नहीं. उन्होंने इस दौरान हालांकि एक घरेलू T20 टूर्नामेंट खेला था. तमीम ने साल 2007 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, वहीं आखिरी टी20 इंटरनेशनल मार्च 2020 खेला था. उन्होंने बांग्लादेश के लिए 78 T20I खेले और 24.08 की औसत से 1758 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक भी शामिल हैं. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com