तेंदुलकर: होटल स्टाफ ने बताई थी कमियां जिससे बल्लेबाजी में ला पाये सुधार

इस साल के आईपीएल मैच पोस्टपोंड कर दिए गए हैं। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को अपने या साथी खिलाड़ियों से जुड़े कई किस्से याद आ रहे हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी इसी सिलसिले में एक 12 साल पुराना किस्सा याद आ गया है। सचिन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने जीवन के 22 साल दे दिए।

उनकी धुआंधार बल्लेबाजी का हर कोई फैन रहा है। शायद ही कोई ऐसा रिकॉर्ड होगा जिसे सचिन ने न बनाया हो। हालांकि एक बार होटल के एक स्टाफ को सचिन को बल्लेबाजी सिखाते हुए पाया गया था। तो चलिए आपसे ये पूरा किस्सा ही साझा कर देते हैं।

होटल के एक स्टाफ ने सिखाए थे बल्लेबाजी के गुण

बता दें कि भारत में सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान माने जाते हैं। वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक पूरे करने का कारनामा अपने नाम किया है। अगर सचिन का कोई हाईलाइट मैच आ रहा हो और उसमें सचिन बल्लेबाजी कर रहे हों तो उनके फैंस आज भी उस पारी को उत्सुकता से देखने लगेंगे। ऐसे में एक किस्सा सामने आया है जब उनके एक फैन ने उन्हें बल्लेबाजी के गुण सिखाए थे।

चेन्नई के एक होटल में रुके थे, तब एक होटल स्टाफ ने दी थी ये सलाह

सचिन का मानना है कि आप कभी भी परफेक्ट नहीं होते हैं। चाहे कितनी भी उम्र हो जाए सीख किसी भी इंसान से ली जा सकती है। सीख देने के लिए जरुरी नहीं है कि वो किसी फील्ड का दिग्गज ही हो। कई बार छोटी-छोटी चीजें बड़ा सबक दे जाती हैं। सचिन तेंदुलकर ने 12 साल पुराना किस्सा याद करते हुए बताया कि चेन्नई के एक होटल में जब वे रुके थे। तब होटल के एक स्टाफ ने उन्हें बल्लेबाजी के कुछ गुण सिखाए थे तब से उनकी बल्लेबाजी में सुधार भी आया था।

होटल स्टाफ वाले लड़के ने गिनाई कमी, तो तेंदुलकर ने किया था सुधार

अनएकेडमी की ओर से आयोजित एक वेबिनार में सचिन ने बताया, ‘मेरे कमरे में एक होटल स्टाफ डोसा लेकर आया था और खाने की टेबल पर रखने के बाद उसने मुझे बल्लेबाजी को लेकर सलाह दी थी। उस शख्स ने बताया था कि मेरे एल्बो गार्ड के चलते मेरा बैट पूरा खुल नहीं पा रहा है और यही वजह है कि मैं उस तरह प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था जिसकी सबको आशा थी। ये सच में सही बात थी जिसे शायद मैं नहीं पकड़ पाया था। हालांकि उस व्यक्ति ने नोटिस किया और मुझे एक प्रॉब्लम से छुटकारा दिला दिया।’

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com