कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला, एक घंटे में 3 लोगों की मौत

श्रीनगर: एक बार फिर से गोलियों की आवाज से कश्मीर दहला उठा है। एक घंटे के अंदर तीन आतंकी हमले में 3 नागरिकों की जान चली गई है, जिसमें श्रीनगर के जाने-माने फार्मेसी कारोबारी और कश्मीरी पंडित की भी मौत हो गई है। उसके बाद श्रीनगर के मदीन साहिब में एक स्‍ट्रीट हॉकर को आतंकियों ने गोलियों से भून डाला। तीसरा हमला बांदीपोरा जिला में हुआ, यहां आतंकियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि कश्मीरी पंडित व्यवसायी माखन लाल बिंदरू की श्रीनगर में उनकी फार्मेसी के अंदर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक, श्रीनगर के इकबाल पार्क के पास आतंकवादियों ने बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदू पर गोलियां चलाईं।

उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 68 वर्षीय बिंदरू को हमलावरों ने उस समय गोली मार दी, जब वह अपनी दवा बांट रहे थे।

एक कश्मीर पंडित, बिंदरू अपने समुदाय में से एक था जो 1990 में उग्रवाद की शुरुआत के बाद कश्मीर से बाहर नहीं गया था। वह अपनी पत्नी के साथ अपनी फार्मेसी बिंदरू मेडिकेट का संचालन जारी रखने के लिए वापस आ गए थे।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, ”एक अन्य आतंकवादी हमले में, श्रीनगर के बाहरी इलाके हवाल में मदीन साहिब के पास एक फेरीवाले की गोली मारकर हत्या कर दी गई।” लालबाजार इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक गैर स्थानीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने भेलपुरी बेचने वाले सड़क किनारे विक्रेता पर गोली चला दी। वह मौके पर ही मर गया।

श्रीनगर और बांदीपोरा से मंगलवार को कुल तीन आतंकी घटनाएं हुईं, जिसमें 3 नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

शाम करीब 7:25 बजे श्रीनगर पुलिस को श्रीनगर के इकबाल पार्क शेरघरी इलाके के पास आतंकी वारदात की सूचना मिली। अपराध स्थल पर जाने वाले अधिकारियों को पता चला कि बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदू को आतंकवादियों ने इकबाल पार्क में उनकी दुकान के पास गोली मार दी थी। इस आतंकी घटना में उन्हें गंभीर रूप से गोलियां लगीं और उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, हालांकि, उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस बीच, लगभग 8:15 बजे, श्रीनगर पुलिस को मदीना चौक लालबाजार क्षेत्र के पास एक और घटना की सूचना मिली, जहां आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय (स्ट्रीट हॉकर) की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसकी पहचान वर्तमान में आलमगरी बाजार जदीबल भागलपुर बिहार निवासी वीरेंद्र पासवान के रूप में हुई।

तीसरी आतंकवादी घटना बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में दर्ज की गई थी, जहां आतंकवादियों ने नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में पहचाने गए एक अन्य नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com