Tesla Inc के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क ने कहा -इलेक्ट्रिक ऑटोमेकर संभवत: अगले साल एक “टेस्ला बॉट” ह्यूमनॉइड रोबोट प्रोटोटाइप करेगा लॉन्च

Tesla Bot Humanoid Robot: Tesla Inc के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क (Elon Musk) ने गुरुवार को कहा कि इलेक्ट्रिक ऑटोमेकर संभवत: अगले साल एक “टेस्ला बॉट” ह्यूमनॉइड रोबोट प्रोटोटाइप लॉन्च करेगा, जिसे खतरनाक, दोहराव या उबाऊ काम के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसे लोग करना पसंद नहीं करते हैं। टेस्ला के AI Day इवेंट में बोलते हुए, अरबपति एंटरप्रेन्योर ने कहा कि रोबोट, जो लगभग पांच फुट आठ इंच लंबा है, बोल्ट को रिंच के साथ कारों से जोड़ने या दुकानों पर किराने का सामान लेने से काम संभालने में सक्षम होगा।

रोबोट का “अर्थव्यवस्था के लिए गहरा प्रभाव” होगा, मस्क ने लेबर की कमी को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि मशीन को “सुपर-महंगी” नहीं बनाना महत्वपूर्ण था। टेस्ला के “फुल सेल्फ-ड्राइविंग” एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम की सुरक्षा और क्षमता को लेकर बढ़ती जांच के बीच AI डे इवेंट आया। मस्क ने कहा, ‘टेस्ला बॉट’, जिसका एक प्रोटोटाइप अगले साल उपलब्ध होना चाहिए, को “खतरनाक, दोहराव और उबाऊ कार्यों” को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे कुछ लेने के लिए झुकना, या किराने का सामान स्टोर करना। “अनिवार्य रूप से शारीरिक श्रम का भविष्य एक ऑप्शन होगा।”

 

मस्क ने कहा, “टेस्ला यकीनन दुनिया की सबसे बड़ी रोबोट कंपनी है। ‘बॉट’ AI Day का शो स्टॉपर था, जिसने कैलिफोर्निया स्थित कंपनी Palo Alto में प्रतिभा की भर्ती के लक्ष्य के साथ ऑटोमेकर की स्वायत्त ड्राइविंग कार्यक्षमता पर अत्यधिक तकनीकी प्रस्तुतियां देने वाले टेस्ला इंजीनियरों पर प्रकाश डाला। मस्क ने टेस्ला तकनीक की सुरक्षा पर उस जांच पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन कहा कि उन्हें वर्तमान इन-कार कैमरों और कंप्यूटरों का इस्तेमाल करने वाले मनुष्यों की तुलना में हाई सिक्योरीटी के साथ फूल सेल्फ-ड्राइविंग प्राप्त करने का विश्वास था।

अमेरिकी सुरक्षा रेग्युलेटर ने इस सप्ताह की शुरुआत में टेस्ला की ड्राइवर असिस्ट सिस्टम की जांच शुरू की क्योंकि दुर्घटनाओं में टेस्ला की कारें स्थिर पुलिस कारों और दमकल ट्रकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। दो अमेरिकी सीनेटरों ने फेयर ट्रेड कमीशन से टेस्ला के “फुल सेल्फ-ड्राइविंग” सिस्टम के दावों की जांच करने का भी आह्वान किया है। गुरुवार को होने वाले कार्यक्रम में टेस्ला ने अपने ऑटोमेटिक ड्राइविंग सिस्टम को विकसित करने में मदद करने के लिए अपने हाई-स्पीड कंप्यूटर, Dojo के लिए इन-हाउस डिज़ाइन किए गए चिप्स का भी अनावरण किया। मस्क ने कहा कि Dojo अगले साल चालू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि Tesla अपने सेल्फ-ड्राइविंग कंप्यूटर के लिए साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक के लिए “लगभग एक साल या तो” में नया हार्डवेयर पेश करेगी। Tesla ने जुलाई में अपने बहुप्रतीक्षित साइबरट्रक के लॉन्च को इस साल के बाजार में आने के लिए कोई समय सीमा दिए बिना पीछे धकेल दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com