महिंद्रा स्कोर्पियो-एन की टेस्ट ड्राइव ने खोले कई राज, जानिए

महिंद्रा कंपनी की ओर से पिछले दिनों स्कार्पियों-एन कार से पर्दा उठाया गया है। कार को लेकर लोगों में दिलचस्पी है। लोग चाहते हैं कि उसकी हर एक खासियत से पर्दा उठे और लोगों को जानकारी हो। महिंद्रा ने 27 जून को अपनी नई स्कार्पियो-एन को लांच किया है और इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। शुरुआती बुकिंग के लिए इसकी कीमत 11 लाख 99 हजार रुपए रखी गई है और यह पहली 25 हजार बुकिंग के लिए है। आइए जानते हैं कि इसकी टेस्ट ड्राइव से लोगों को कितना फायदा हुआ।

30 लाख बुकिंग हो चुकी है
महिंद्रा की ओर से 27 जून को नई स्कार्पियो-एन लांच की गई तो लोगों में खूब उत्साह दिखा। दरअसल, कंपनी की ओर से इस कार को लाने का जितना चाव दिख रहा था लोगों में उससे ज्यादा इंतजार था। इसलिए जहां पहले 25 हजार बुकिंग के लिए 11 लाख 99 हजार रुपए कीमत रखी गई थी, जो पहली ही 30 मिनट में एक लाख बुकिंग पहुंच गई है। इसे पांच ट्रिम स्तर में बांटा गया है जिसमें जेड2, जेड4, जेड6, जेड8 और जेड8एल है। एल लक्जरी में है।

टेस्ट ड्राइव से पता लगी क्षमता
महिंदार की लोग बुकिंग कर रहे हैं और टेस्ट ड्राइव के लिए उतावले हैं। इसकी माइलेज की जानकारी भी अभी नहीं हुई है। लेकिन लोगों के मन में यह सवाल है क्योंकि भारत में कार माइलेज देखकर ही खरीदी जाती है खासकर मध्यम वर्ग में। मीडिया में आई एसयूवी टेस्ट ड्राइव के मुकाबले अगर महिंद्रा की स्कार्पियो एन को रखते हैं तो यह सौ किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से 11 किलोमीटर तक का माइलेज देने का अनुमान लगाया जा रहा है। एक्सीलेरेशन का कम इस्तेमाल इसे 13 से 14 तक ले जा सकता है। पेट्रोल में  माइलेज कम होने की संभावना है और डीजल में यह कम स्पीड में 13 से 15 तक जाने का अनुमान है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com