बागपतः बिना अनुमति दाढ़ी रखने पर दरोगा निलंबित, चेतावनी के बावजूद सुधार न होने पर कार्रवाईबागपतः बिना अनुमति दाढ़ी रखने पर दरोगा निलंबित, चेतावनी के बावजूद सुधार न होने पर कार्रवाई

बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने  पर रमाला थाने में तैनात उप निरीक्षक इंतसार अली को निलंबित कर दिया गया है। सहारनपुर निवासी इंतसार अली यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे। पिछले तीन साल से वह जिले में कार्यरत हैं। लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी। पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत लंबी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए हैं।

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि विभाग में मूंछ बिना अनुमति रख सकते हैं, लेकिन सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों को छोड़कर अन्य सभी को दाढ़ी रखने के लिए विभागीय अनुमति लेनी होती है। एसआई इंतसार अली को दो बार विभागीय अनुमति लेने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया गया। लगातार विभागीय नियमों की अनदेखी के चलते एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है।
एसआई इंतसार अली का कहना है कि वह नवंबर 2019 से ही अनुमति के प्रयास में लगा हुआ है, लेकिन अभी तक विभाग से अनुमति नहीं मिल सकी है। जल्द ही विभागीय प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com